एयरटेल विंक म्यूज़िक स्ट्रीमिंग ऐप 5 करोड़ बार डाउनलोड
एयरटेल विंक म्यूज़िक स्ट्रीमिंग ऐप 5 करोड़ बार डाउनलोड
एयरटेल विंक म्यूज़िक स्ट्रीमिंग ऐप 5 करोड़ बार डाउनलोड

विंक म्यूज़िक ने जानकारी दी है कि उसके ऐप को 5 करोड़ लोगों ने इंस्टॉल किया है। बताया गया है कि हर दिन करीब 1 लाख लोग ऐप को इंस्टॉल करते हैं। कंपनी ने यह जानकारी ऐप एनेलिटिक्स कंपनी ऐप एनी के आंकड़ों के आधार पर दी है। बता दें कि विंक एक म्यूज़िक स्ट्रीमिंग ऐप है। इस ऐप को भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल द्वारा बनाया गया है। एयरटेल विंक म्यूज़िक स्ट्रीमिंग ऐप 5 करोड़ बार डाउनलोड।

ऐप एनी के डेटा के मुताबिक, कैटेगरी टाइम में विंक की सबसे बड़ी हिस्सेदारी है। इसका मतलब है कि विंक इस कैटेगरी का सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला ऐप है। विंक के सीईओ कार्तिक सेठ ने कहा कि एक आम यूज़र औसतनहर दिन विंक म्यूज़िक पर 75 मिनट तक गाने सुनता है। गैजेट्स 360 ने विंक म्यूज़िक से एक्टिव यूज़र की संख्या जानने की कोशिश की और पेड सब्सक्राइबर के बारे में भी जानना चाहा। हालांकि, कंपनी ने इन आंकड़ों को साझा करने से इनकार कर दिया।

विंक वैसे तो सिर्फ ऐप सर्विस है। लेकिन वेब पर बीटा वर्ज़न भी उपलब्ध है।  कार्तिक शेठ ने गैजेट्स 360 को बताया, “ज़्यादातर विंक यूज़र इसके बारे में किसी और से सुनकर आए हैं। हमने विंक के लिए कोई बैनर वाले विज्ञापन नहीं किए हैं।” यही वजह है ऐप पर हर दिन लोग घंटे से भी ज़्यादा वक्त बिताते हैं।

विंक पर आईफोन यूज़र के लिए पेमेंट का तरीका बेहद ही आसान है। हालांकि, भारत में इसके ज़्यादातर यूज़र हैं। इसका मतलब है कि विंक एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर ज़्यादा लोकप्रिय है। अब तक विंक ने एयरटेल यूज़र को सब्सक्राइब करने का आसान तरीका दिया है।  लेकिन जिन यूज़र के पास एयरटेल सिम नहीं है वे गूगल प्ले के ज़रिए इसकी सेवा के लिए भुगतान कर सकते हैं।

Advertisement