गूगल डुओ ऐप में वॉयस कॉलिंग फ़ीचर मिलना शुरू
गूगल डुओ ऐप में वॉयस कॉलिंग फ़ीचर मिलना शुरू

गूगल डुओ ऐप में वॉयस कॉलिंग फ़ीचर मिलना शुरू

ब्राज़ील में डुओ ऐप में वॉयस कॉलिंग फ़ीचर शुरू करने के बाद, गूगल ने सोमवार को दुनिया भर में इस फ़ीचर को जारी कर दिया। गूगल प्रोडक्ट मैनेजमेंट के वाइस प्रेसिडेंट, मारियो क्वीरोज़ ने पिछले हफ्ते स्पष्ट किया था कि ऑडियो कॉल हर स्पीड वाले कनेक्शन पर काम करेगी और यह डेटा की खपत भी कम करेगी। गूगल डुओ ऐप में वॉयस कॉलिंग फ़ीचर मिलना शुरू।

गूगल अलो और गूगल डुओ के हेड ऑफ प्रोडक्ट, अमित फुले ने सोमवार को ट्विटर पर घोषणा की, ”ऑडियो कॉल (फ़ीचर) को दुनिया भर में जारी किया जा रहा है।”

गूगल डुओ ऐप को पिछले साल लॉन्च किया गया था। गूगल ने इस वीडियो कॉलिंग ऐप को टेक्स्ट मैसेजिंग ऐप अलो के साथ पेश किया था। कंपनी का इरादा इन ऐप के जरिए बिज़नेस की जगह ग्राहकों को अप्रोच करना है। गूगल ने इससे  पहले अपने हैंगआउट्स ऐप के जरिए भी वीडियो कॉलिंग सेवा दी थी। अभी गूगल प्ले स्टोर पर इसे डाउनलोड करने का विकल्प उपलब्ध है।

डुओ ऐप में इस अतिरिक्त फ़ीचर का आना मज़ेदार है, क्योंकि इससे पहले यह एक आसन वीडियो कॉलिंग ऐप था। हालांकि फुले ने कहा कि, फ़ीचर को सोमवार को रोलआउट करना शुरू कर दिया गया था। लेकिन ऐसा लगता है कि अभी यह भारत नहीं पहुंचा है।

Advertisement

हाल ही में, गूगल ने तस्वीरें साझा और एडिट करने के लिए एक सोशल फोटो ऐप भी लॉन्च किया था। सर्च दिग्गज़ का कहना है कि कंपनी द्वारा अभी किए जा रहे कई सारे प्रयोगों में से यह एक है। आने वाले इस ऐप में इमेज रिकग्निशन, फिल्टर अप्लाई करना और ग्रुप में ली गई तस्वीरों में टैग करने की सुविधा भी मिलने की बात कही जा रही है।