जिमेल में अब 50 एमबी का इमेल किया जा सकता है रीसीव
जिमेल में अब 50 एमबी का इमेल किया जा सकता है रीसीव
जिमेल में अब 50 एमबी का इमेल किया जा सकता है रीसीव

हाल ही में गूगलने एक बडा एलान किया है जो की जिमेल के संदर्भ में एलान किया है। इसके चलते हाल ही अब कोई भी जिमेल यूजर 50 एमबी तक का एटेचमेंट प्राप्त कर सकता है। हालांकि अब तक जिमेल यूजर सिर्फ 25 एमबी का एटेंचमेंट ही जोड सकता था। जब की अब वह 50 एमबी की साईज का एटेंचमेंट जोड सकता है।

हालांकी इसके लिए भी एक शर्त रखी गई है, जिसके चलते अब कोई भी यूजर जिमेल में किसी प्राइवेट डोमेन से ही इमेल प्राप्त कर सकता है। जबकी जिमेल के जरीए 50 एमबी की साईज का एटेंचमेंन्ट नहि जोडा जा सकता है, और सेंड भी नही किया जा सकता है। पर यदी आप जिमेल के जरीए 50 एमबी से ज्यादा का एटेंचमेंन्ट जोडना चाहते है तो आपको ड्रोप बोक्स का इस्तेमाल करना होगा। ड्रोपबोक्स की मदद से आप कितनी भी साइज का एटेंचमेंन्ट जोड सकते है और उसे सेंड भी कर सकते है।

पर अब जिमेल की इस घोषणा से लेकर कई लोगो को आनंद हुआ है जो की जिमेल के जरीए ज्यादा एटेचमेंट जोड कर हर रोज काम करते है। हालांकी अभी भी जिमेल से इमेल सेंड करने में सिर्फ 25 एमबी का एटेचमेंट ही जोडा जा सकता है। यह अभी तक उदास करने वाली ही खबर है।

पर आपको बता दे की यदी किसी दुसरे ईमेल द्वारा आपको एटेंचमेंन्ट रीसीव होता है तभी यह फीचर काम करता है। यदी आपको अपने जिमेल एकाउंट से ही 50 एमबी का एटेंचमेंट जोडना है तो यह फिचर किसी काम का नही है। पर आपको बता दे की इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास GSuite  नाम का एप इंस्टोरल होना चाहीए, तभी आप इस फीचर का लाभ ले सकते है।

Advertisement