ट्रूकॉलर से कर सकेंगे गूगल डुओ के जरिए वीडियो कॉल
ट्रूकॉलर से कर सकेंगे गूगल डुओ के जरिए वीडियो कॉल
ट्रूकॉलर से कर सकेंगे गूगल डुओ के जरिए वीडियो कॉल

ट्रूकॉलर ने मंगलवार को आयोजित एक इवेंट में अपने एंड्रॉयड ऐप में कुछ नए फ़ीचर जोड़ने का ऐलान किया। एंड्रॉयड के लिए ट्रूकॉलर 8 में एसएमएस, फ्लैश मैसेजिंग और ट्रूकॉलर पे जैसे फ़ीचर के ऐलान के अलावा कंपनी ने डुओ वीडियो कॉलिंग इंटीग्रेट करने के लिए गूगल के साथ साझेदारी का ऐलान भी किया। ट्रूकॉलर से कर सकेंगे गूगल डुओ के जरिए वीडियो कॉल।

कंपनी का कहना है कि ट्रूकॉलर के जरिए गूगल डुओ से वीडियो कॉल करने पर हाई क्वालिटी मिलेगी। आने वाले महीनों में यह सर्विस एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ऐप में जारी कर दी जाएगी। यह सर्विस भी परमिशन-आधारित होगी, जिसका मतलब है कि यूज़र किसी भी समय डुओ सर्विस को ना इस्तेमाल करने का विकल्प चुन सकते हैं।

मंगलवार को कंपनी द्वारा आयोजित किए गए इवेंट में कॉलर आईडी सर्विस के अतिरिक्त भी सेवाओं को देने का बारे में बताया गया। डुओ सपोर्ट के साथ, कंपनी ने आईसीआईसीआईसीआई बैंक के साथ साझेदारी में ट्रूकॉलर पे पेश किया। जिसके जरिए यूज़र ऐप में ही किसी यूपीआई आईडी या फिर भीम ऐप के साथ रजिस्टर मोबाइल नंबर  के जरिए पैसे भेज और मंगा सकते हैं।

गूगल में डुओ प्रमुख अमित फुले ने कहा, ”वीडियो कॉलिंग हर किसी के पास होनी चाहिए, चाहें वे किसी भी प्लेटफॉर्म पर हों। हमारा उद्देश्य वीडियो कॉलिंग को हर किसी के लिए आसान, तेज बनाने के साथ उपलब्ध कराना है। ट्रूकॉलर में इंटीग्रेशन के साथ, हम लाखों नए यूज़र को बेहतर वीडियो कॉल का अनुभव दे पाएंगे।”

Advertisement

इस साझेदारी के साथ ही गूगल को भी ट्रूकॉलर के ढाई करोड़ से ज्यादा यूज़र बेस तक डुओ वीडियो कॉलिंग का विस्तार करने में मदद मिलेगी। गूगल डुओ ऐप को पिछले साल लॉन्च के एक महीने के अंदर ही एक करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड कर लिया गया था।