पेटीएम ने छुआ 20 करोड यूजर का आंकडा, जानिए कुछ खास खबर
पेटीएम ने छुआ 20 करोड यूजर का आंकडा, जानिए कुछ खास खबर
पेटीएम ने छुआ 20 करोड यूजर का आंकडा, जानिए कुछ खास खबर

भारत में नोटबंदी के बाद से पेटीएम सबसे लिए काफी पसंदिदा एप बन गई, क्यु की कोई भी व्यक्ति पेटीएम के जरीए आसानी से पैसे ट्रांसफर, बिल भुगतान, रीचार्ज जैसी सर्विस का फायदा ले सकता है। इसके चलते कंपनी ने भी अपने यूजर के लिए और ज्यादा से ज्यादा लोगो को अपनी और खींचने के लिए कई नए फीचर लोन्च किए जिससे लोगो का काम आसानी से हो सके। अब हाल ही में खबर आई है की पेटीएम यूजर की संख्या 20 करोड के पार हो चुकी है।

खबरो पर नजर करें तो हाल ही में पेटीएम के एक प्रवक्ता ने एक कोंफरन्स मे यह एलान करते हुए कहां की हमें खुशी है की भारत में हमें काफी अच्छा प्रतिभाव मिला। आज हमारे साथ भारत के 20 करोड लोग जुड चुके है जो की आसानी ने डिजिटल इंडिया के साथ कदम से कदम मिला सकते है और कैशलेस की तरफ आगे बढ सकते है।

प्रवक्ता ने आगे बताते हुए कहां की हम हमारे यूजर की हर एक जरुरीयातो को ध्यान में रखते है। उनकी सवलीयतो को ध्यान में रखते हुए हमें कई एसे फीचर लोन्च किए है जिससे लोगो आसानी से इस एप का इस्तेमाल कर सकें। साथ ही हमने इस एप को भारत की 10 क्षैत्रिय भाषामें भी लोन्च किया है जिससे इस एप को बहुत ही आसानी से समजा जा सकें, और वो लोग भी आसानी से इस एप का इस्तेमाल कर सकें जिसको अंग्रेजी का ज्ञान नही है।

आपको बता दे की हाल ही में सरकार द्वारा लोन्च की गई भीम एप भी लोगो के बीच काफी अच्छा प्रभाव हांसिल कर रह ही है। हाल ही में भीम एप ने भी 20 करोड का आंकडा छु लिया था। भीम एप के जरीए लोगो आसानी से पैसे ट्रांसफर कर सकते है, साथ ही अपने एकाउंट में बैलेंस चैक करना और दुसरे कुछ काम भी इस एप के जरीए की जा सकते है। यह एप यूपीआई बेस्ड एप्लिकेशन है।

Advertisement