यूट्यूब गो एप हुआ लोन्च अब ओफलाईन में वीडियो देखना हुआ और भी आसान
यूट्यूब गो एप हुआ लोन्च अब ओफलाईन में वीडियो देखना हुआ और भी आसान
यूट्यूब गो एप हुआ लोन्च अब ओफलाईन में वीडियो देखना हुआ और भी आसान आज कल वीडियो कंटेट को लेकर इंटरनेट की दुनिया में कई सारे बदलाव हो रहे है। आपको बता दे की हाल ही में फैसबुक ने भी यह घोषणा की थी की जल्द ही यूजर फैसबुक पर वीडियो अपलोड करके पैसे कमां सकता है, ठीक यूट्यूब की तरह ही।

यूट्युब ने ज्यादा से ज्यादा लोगो को अपनी और आकर्षिक करने के लिए कई नए फीचर भी शामिल कीए है। इसके चलते हाल ही में यूट्यूब ने एक नई एप को लोन्च कर दिया है। यूट्यूब गो नाम की इस एप के बारे में वैसे तो पीछले साल ही गूगल इवेंट में बता दिया गया था। इसके चलते हाल ही में इस एप को उपलब्ध करा दिया है। साथ ही आपको बता दे की यह एप अभी सिर्फ भारत में ही लोन्च किया गया है।

फिलहाल यूट्यूब गो नाम की इस एप को अधिकारीक तौर पर लोन्च नही किया गया है, पर फीर भी इसे गूगल प्ले स्टोर पर अपलोड कर दिया गया है। जिसे एंड्रोयड यूजर आसानी से डाउनलोड करके इंस्टोल कर सकते है। पर साथ में यह चेतावनी भी दि गई है की यह एप अभी जारी नही किया गया है, अगर आप इसे इंस्टोल करते है तो कुछ दिक्कते आ सकती है।

यूट्यूब गो एप हुआ लोन्च, अब ओफलाईन में वीडियो देखना हुआ और भी आसान
यूट्यूब गो एप हुआ लोन्च, अब ओफलाईन में वीडियो देखना हुआ और भी आसान

यूट्यूब ने इस एप के लिए एक टेगलाईन भी जारी किया है जिसमें लिखा है, “Youtube Go is a brand new app to download, enjoy and share video… Bina Data Udaye!” आपको बता दे की इस एप की अहम खासियत यह है की इस एप के जरीए ओफलाईन वीडिया देखना और भी आसान हो जाता है। कम कनेक्टिविटी में भी यह एप अच्छे से काम करता है साथ ही इस एप के जरीए बीना डेटा के भी वीडियो का प्रीव्यु देख सकते है। साथ ही साथ इस एप के जरीए यूजर वीडियो को आसानी से डाउनलोड करने के साथ ब्लूटूथ के जरीए अपने दोस्तो के साथ शेयर भी कर सकता है। एक बार वीडियो शेयर होते ही यह वीडियो चल पडता है।

ब्लूटूथ के जरीए वीडियो शेयर करने पर डेटा की जरूरत नही होगी। साथ ही यदी यूजर कम कनेक्टिविटी की जगह में हो तब भी यूट्यूब के वीडियो देख व शेयर कर सकता है। और तो और अपने स्मार्टफोन में ओफलाईन डाउनलोड भी कर सकता है।

Advertisement

आपको बता दे की यह एप 4.1 एंड्रोयड वर्जन और उसके बाद के वर्जन के लिए ही उपलब्ध है। तो जो भी यूजर इस एंड्रोयड वर्जन को इस्तेमाल करता है वो इसे आसानी से डाउनलोड कर सकता है। इस एप की साईज भी सिर्फ 8.5 एमबी जितनी कम रखी गई है, जिससे यूजर के स्मार्टफोन में ज्यादा स्पेस की जरूरत भी नही पडती है।