वोट्सऐप जल्द ही लोन्च कर सकता है पीन चैट फीचर
वोट्सऐप जल्द ही लोन्च कर सकता है पीन चैट फीचर
वोट्सऐप जल्द ही लोन्च कर सकता है पीन चैट फीचर

वोट्सऐप ने अपने सभी यूजर के लिए कुछ ना कुछ नए अपडेट पैश करता ही रहता है। आपको बता दे की हाल ही में वोट्सऐपने स्नैपचेट के समान स्टोरीज फीचर को लोन्च किया था। यह फीचर स्टेटस की जगह पर दिया गया था जो की अभी भी मोजुद है। साथ ही इस स्टेटस फीचर को एड करने के लिए वोट्सऐप ने अपने टेक्स्ट फीचर को रीमूव कर दिया था। जो की हाल ही में कंपनी ने वापस दे दिया है। वोट्सऐप जल्द ही लोन्च कर सकता है पीन चैट फीचर।

खबरो के मुताबिक वोट्सऐप के टेक्स्ट फीचर के हट जाने से साथ ही नए स्टेटस फीचर के शामिल होने से कई लोगो ने इस पर आपती दिखाई थी। यह फीचर कई लोगो को पसंद नही आया था। इसके चलते हाल ही में कंपनी ने टेक्स्ट के स्टेटस फीचर को वापस शामिल कर लीया है, पर इस स्टेटस फीचर को अन अबाउट के नाम से लोन्च किया गया है।

वहीं हाल ही में खबर आई है की वोट्सऐप अब पीन चेट फीचर पर काम कर रहा है। जिसके चलते अब आप वोट्सऐप पर तीन पोस्ट को पीन करके सबसे उपर रख सकते है। पीन का फीचर वैसे तो हर सोशियल मीडिया में उपलब्ध होता ही है इसके चलते हाल ही में यह फीचर वोट्सऐप पर भी देखा गया है। इस फीचर को अभी बीटा वर्जन पर देखा जा रहा है। यह फीचर बीटा वर्जन पर सक्सेस होने के बाद इस सभी यूजर के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा।

आपको बता दे की इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए पहले किसी भी चेट को प्रेस करके होल्ड करके रखना होगा। जिससे उपर टैब में आपको पीन का ओपशन दिखाई देगा। इस टैब पर क्लिक करते ही आपका वो चेट पीन होकर सबसे उपर दिखाई देगा। इसके साथ आप एसे तीन चेट को पीन करके रख सकते है। हालांकी अभी भी यह फीचर सभी युजर के लिए जारी नही किया गया है, हाल ही में यह फीचर सिर्फ बीटा वर्जन पर दिखा गया है। बीटा वर्जन में सफलता के बाद ही इस फीचर को सभी वर्जन के लिए उपलब्ध कर दिया जाएगा।

Advertisement

इसके साथ ही आपको बता दे की हाल ही में आए टेक्स्ट स्टेटस फीचर को प्रोफाइल में शामिल किया गया है जो की आपके नाम के नीचे दिखाइ देगा। अबाउट के नाम से दिया गया इस टैब में आप अपने स्टेटस को एड कर सकते है। इसके चलते कंपनी ने अपने इमेज और वीडियो वाले स्टेटस को भी बरकरार रखा गया है। जिससे यूजर आसानी से टेक्स्ट और इमेज स्टेटस फिचर को एक्टिव रखा सकता है।