व्हाट्सऐप के नए स्टेटस फ़ीचर को इस्तेमाल करने का तरीका
व्हाट्सऐप के नए स्टेटस फ़ीचर को इस्तेमाल करने का तरीका
व्हाट्सऐप के नए स्टेटस फ़ीचर को इस्तेमाल करने का तरीका

व्हाट्सऐप ने दुनिया भर के अपने सभी यूज़र के लिए नया स्टेटस फ़ीचर जारी कर दिया है। व्हाट्सऐप एंड्रॉयड, आईओएस और विंडोज़ फोन यूज़र के लिए यह अब यह फ़ीचर उपलब्ध है। और सभी यूज़र व्हाट्सऐप पर टेक्स्ट मैसेज को स्टेटस की तरह सेट करने की जगह अब वीडियो, तस्वीरें और जिफ़ भी लगा सकते हैं।

लेकिन इस नए व्हाट्सऐप स्टेटस फ़ीचर को इस्तेमाल कैसे करें? दूसरे व्हाट्सऐप फ़ीचर की तरह इस फ़ीचर को भी इस्तेमाल करना आसान है। हम आपको बताएंगे कि चैट्स और कॉल्स टैब के बीच में दिख रहे इस नए व्हाट्सऐप स्टेटस फ़ीचर में क्या कुछ ख़ास है।

व्हाट्सऐप स्टेटस का इस्तेमाल कैसे करें

  1. नया फ़ीचर ऐप में चैट्स और कॉल के बीच में दिखेगा।
  2. सबसे पहले स्टेटस टैब पर टैप करें।
  3. यहां आपको वो सारे स्टेटस दिखेंगे जो आपके कॉन्टेक्ट ने पोस्ट किए हैं।
  4. किसी यूज़र के स्टेटस पर कमेंट करने के लिए स्टेटस पर कमेंट करें। ये कमेंट यूज़र के स्टेटस पर दिखने की जगह रेगुलर चैट में दिखेंगे। शायद व्हाट्सऐप को उम्मीद है कि इस तरह स्टेटस अपडेट से बातचीत में बढ़ोत्तरी होगी।
  5. अपना स्टेटस पोस्ट करने के लिए, आपको स्क्रीन के सबसे ऊपर बने दांये कोने में प्लस साइन के साथ दिख रहे एक गोल आइकन पर क्लिक करना होगा। या फिर ‘माय स्टेटस’ पर टैप करें।
  6. आपका स्टेटस मैसेज अपने आप 24 घंटे में गायब हो जाएगा। इसके अलावा, अगर आप अपना स्टेटस मैसेज डिलीट करना चाहते हैं तो आपको अपने स्टेटस पर दिख रहे तीन डॉट पर टैप करना होगा। इसके बाद स्टेटस पर देर तक दबाए रखें और डिलीट का विकल्प चुनें।

Know More Detail WhatsApp Status On Next Page

Advertisement