टाटा टिगोर सबकॉम्पैक्ट सेडान लॉन्च, कीमत 4.70 लाख रुपए से शुरू
टाटा टिगोर सबकॉम्पैक्ट सेडान लॉन्च, कीमत 4.70 लाख रुपए से शुरू
टाटा टिगोर सबकॉम्पैक्ट सेडान लॉन्च, कीमत 4.70 लाख रुपए से शुरू

जानी मानी कंपनी टाटा ने टिगोर सबकॉम्पैक्ट सब 4-मीटर सेडान मॉडल भारत में लॉन्च कर दिया है। यह मॉडल डीजल और पेट्रोल दोनों में उपलब्ध है। हालांकि इसके ऑटोमेटिक वैरिएंट्स नहीं उपलब्ध कराए गए हैं। टाटा टिगोर की शुरूआत 4.70 लाख रुपए से की गई है। इसके अलावा अलग-अलग वैरिएंट्स के लिए अलग-अलग कीमत रखी गई है। इसे शोरूम में 5000 रुपए की राशि देकर बुक किया जा सकता है।

टाटा मोटर्स की ‘इम्पैक्ट’ डिज़ाइन फिलोसॉफी पर आधारित, टाटा टिगोर को देश की पहली ‘स्टाइलबैक’ कहा गया है और इस गाड़ी से कंपनी देश के युवाओं को टारगेट करेगी। टिगोर का लुक आगे से बहुत कुछ टियागो की तरह लग रहा है लेकिन पीछे से गाड़ी को बहुत ही अच्छे ढ़ंग से डिजाइन किया गया है. टाटा टिगोर का इंजन पेट्रोल में 1.2 लीटर 3 सिलेंडर के साथ रेवोट्रॉन है जबकि डीजल वैरियंट में 1.05 लीटर 3 सिलेंडर रेवोटॉर्क डीजल इंजन के साथ उतारा गया है.

टाटा का हैच बैक मॉडल पहले ही बाजार में पेश हो चुका है। इसके अलावा कंपनी अपना एक और मॉडल एसयूवी हेक्सा लॉन्च कर चुकी है। इन सब के बीच अपने खास फीचर के कारण टाटा का नया मॉडल टिगोर फिलहाल चर्चा में हैं। टाटा टिगोर को हालही में जेनेवा इंटरनेशनल मोटर शो में भी पेश किया गया था। जहां टाटा के इस मॉडल ने काफी वाहवाही बटोरी थीं। टाटा टिगोर मॉडल को टियागो हैचबैक के कॉन्सेप्ट पर तैयार किया गया है।

अगर आप भी टाटा टिगोर को खरीदने का मन बना रहे हैं तो जानिए इससे जुड़ी ख़ास बातें –

Advertisement

टाटा टिगोर की कीमत

वेरिएंट  कीमत, एक्स -शोरूम दिल्ली 
XE पेट्रोल 4.70 लाख
XT पेट्रोल 5.41 लाख
XZ पेट्रोल 5.90 लाख
XZ (O) पेट्रोल 6.19 लाख
XE ड़ीजल 5.60 लाख
XT ड़ीजल 6.31 लाख
XZ ड़ीजल 6.80 लाख
XZ (O) ड़ीजल 7.09 लाख

इसके पेट्रोल और डीजल के वैरिएंट्स की कीमत अलग-अलग हैं। टाटा टिगोर के पेट्रोल वैरिएंट्स टिगोर एक्सई की कीमत 4.7 लाख, टिगोर एक्सटी 5.41 लाख, टिगोर एक्सजेड 5.9 लाख, टिगोर एक्सजेड (o) 619 लाख है। वहीं इसके डीजल वैरिएंट्स का प्राइस है- टिगोर एक्सई की कीमत 5.60 लाख, टिगोर एक्सटी 6.31 लाख, टिगोर एक्सजेड 6.80 लाख, टिगोर एक्सजेड (o) 7.09 लाख है।