नई मारुति सुजुकी सियाज़ अप्रैल 2017 में होगी लॉन्च
नई मारुति सुजुकी सियाज़ अप्रैल 2017 में होगी लॉन्च
New Maruti Ciaz 2017 नई मारुति सुजुकी सियाज़ अप्रैल 2017 में होगी लॉन्च

जानी-मानी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अब जल्द ही मारुति सुजुकी सियाज़ के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करने जा रही है। बताया जा रहा है कि नई मारुति सियाज़ 2017 को अप्रैल में लॉन्च किया जा सकता है। कहा जा रहा है यह कार रिब्रैंडेड वैरिएंट और कुछ इक्वीपमेंट चेंज के साथ भारत के मार्केट में लॉन्च होगी। यही नहीं सियाज़ सिग्मा, डेल्टा, जेटा ,अल्फा के साथ नए वैरिएंट के साथ  उपलब्ध होगी।

 खबर है कि मारुति सुजुकी सियाज़ फेसलिफ्ट मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा प्रीमियम होगी। मारुति सुजुकी सियाज़ फेसलिफ्ट में कई बदलाव किए जाएंगे जिसमें सनरूफ भी शामिल है। फीचर्स के मामले में भी नई सियाज़ मॉडर्न होगी। बताया जा रहा है कि कार के डीज़ल वर्जन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा लेकिन, पेट्रोल वर्जन को पहले से ज्यादा पावरफुल बनाया जा सकता है। 2017 मारुति सुजुकी सियाज़ का सीधा मुकाबला होंडा सिटी फेसलिफ्ट और ह्युंडई वरना फेसलिफ्ट से होगा।
नई मारुति सुजुकी सियाज़ अप्रैल 2017 में होगी लॉन्च
नई मारुति सुजुकी सियाज़ अप्रैल 2017 में होगी लॉन्च

फ़ीचर्स

नई मारुति सियाज़ 2017 फेसलिफ्ट की स्टाइलिंग में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया जाएगा। कार में नया फ्रंट ग्रिल, स्मोक्ड LED हेडलैंप लगाया जाएगा। कार के डायमेंशन में भी कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। कार में कंफर्ट और सेफ्टी का खास ख्याल रखा जाएगा। कार में स्मार्टरप्ले टचस्क्रीन सिस्टम, एप्पल कारप्ले, रिवर्स पार्किंग कैमरा, पुश स्टार्ट और स्टॉप बटन, लेदर सीट और नेविगेशन सिस्टम जैसे फीचर्स लगे होंगे। इसके सभी वैरिएंट के सेफ्टी फीचर ड्यूल फ्रांट एयरबैग और एबीएस यानी एंटी लॉक ब्रकिंग सिस्टम से लैस होंगे। हालांकि मैकैनिकल डिपार्टमेंट में कोई बदलाव नहीं किया है।

इंजन

Advertisement

2017 मारुति सुजुकी सियाज़ में 1.3-लीटर DDiS 200 SHVS इजंन लगा होगा। इसके अलावा ये कार नए 1.5-लीटर M15 पेट्रोल इंजन के साथ भी आ सकती है। कार की डीज़ल इंजन 88.5 बीएचपी का पावर और 200Nm का टॉर्क देता है। वहीं, नया पेट्रोल इंजन 100 बीएचपी का पावर और 133Nm का टॉर्क देगा। इन दोनों इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा। दावे के मुताबिक सियाज़ SHVS 28.09 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। उम्मीद है कि कार का पेट्रोल वर्जन 18-19 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा।

2017 मारुति सुजुकी सियाज़ की कीमत 

अनुमान के मुताबिक कंपनी नई मारुति सियाज़ 2017 की कीमत भी आकर्षक होगी। बताया जा रहा है कि ये कार मौजूदा मॉडल से 50,000 से 60,000 रुपये महंगी होगी। आपको बता दें कि मारुति सुजुकी सियाज़ के मौजूदा मॉडल की कीमत 9 लाख रुपये से लेकर 11.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।  कुल मिलाकर साल 2017 में लॉन्च होने वाली यह नई सियाज अपने प्रतिद्वंदी होंडा सिटी, फोक्सवैगन वेंटो और स्कोडा रैपिड को कड़ी टक्कर देने जा रही है।