लैंड रोवर ने लॉन्च की डिस्कवरी स्पोर्ट ड़ीजल
लैंड रोवर ने लॉन्च की डिस्कवरी स्पोर्ट ड़ीजल

लैंड रोवर ने लॉन्च की डिस्कवरी स्पोर्ट ड़ीजल

जानी मानी कार निर्माता कंपनी लैंड रोवर ने अपने नए मॉडल डिस्कवरी स्पोर्ट को लॉन्च कर दिया है। खास बात है कि लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट मॉडल के इंजन में बड़ा बदलाव किया गया है। लैंड रोवर ने अपने इस मॉडल को नये 2 लीटर इंगेनियम इंजन के साथ पेश किया है। जिसने कंपनी के पुराने इंजन 2.2 लीटर यूनिट को रिप्लेस किया है। लैंड रोवर ने लॉन्च की डिस्कवरी स्पोर्ट ड़ीजल।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कंपनी 2.2 लीटर यूनिट इंजन को अब हमेशा के लिए अपनी प्लानिंग से हटाने जा रही है। इस मॉडल की कीमत इसके अलग-अलग वैरिएंट के आधार पर तय की गई है। जानिए इसकी खासियतों के बारे में

अंतरराष्ट्रीय बाजार के लिए तैयार

लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट में मौजूद नया इंजन अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी मौजूद है। इससे साफ जाहिर है कि कंपनी इस मॉडल के साथ पाप्युलैरिटी के एक और पायदान ऊपर जाना चाहती है।

Advertisement

– नए इंगेनियम इंजन से लैस यह मॉडल दो ट्यून के साथ बाजार में उपलब्ध होगा। इसका लोवर वैरिएंट्स वाले इंजन की ताकत 148 बीएचपी और टॉर्क 382 एनएम होगा। वहीं इस मॉडल के टॉप वैरिएंट इंजन की बात करें तो यह पेट्रोल बेस्ड एचएसई वैरिएंट होगा। जिसकी ताकत 177 बीएचपी और टॉर्क 430 एनएम होगा। दोनों इंजन 9-स्पीड गियरबॉक्स के साथ मौजूद होंगे।

– इसका हाई वैरिंएट मॉडल में 2.0 लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन होगा, जिसकी ताकत 237 बीएचपी और टॉर्क 340 एनएम होगी।

– कीमत की बात करें तो इसके बेस वैरिएंट 2.0 डीजल प्योर मॉडल का प्राइस 50.72 लाख (एक्स शोरूम) रखा गया है। वहीं दूसरे वैरिएंट्स का प्राइस इस प्रकार है- 2.0 डीजल एसई की कीमत 57 लाख, 2.0 डीजल एचएसई की कीमत 60.86 लाख, 2.0 डीजल एचएसई लक्जरी की कीमत 64.76 और 2.0 पेट्रोल एचएसई की कीमत 59.81 लाख रुपए रखी गई है।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/sagar.vek/web/upcoming.co.in/public_html/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 308