2017 होन्डा सिटी फेसलिफ्ट की 14 हजार यूनिट बुक
2017 होन्डा सिटी फेसलिफ्ट की 14 हजार यूनिट बुक
2017 होन्डा सिटी फेसलिफ्ट की 14 हजार यूनिट बुक

करीब एक महीने पहले लॉन्च हुई 2017 होन्डा सिटी फेसलिफ्ट ने रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी का दावा है कि बुकिंग का आंकड़ा 14 हजार तक पहुंच चुका है। इस खबर की आधिकारिक घोषणा करते हुए होन्डा कार इंडिया के प्रेसीडेंट व सीईओ युइचिरो युएनो ने बताया कि ZX वैरिएंट्स की बुकिंग 40 प्रतिशत हो चुकी है। ZX वैरिएंट्स की कीमत को देखते हुए यह काफी चौकाने वाली बात है।

होन्डा की यह लोकप्रियता देखकर खुश है कि 2017 होन्डा सिटी को लेकर लोगों में उत्सुकता बरकरार है। युइचिरो युएनो ने कहा अंदाजा नहीं था कि होन्डा ZX ट्रिम को इतना अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा। यह हमारे उम्मीदों से काफी अधिक है। युइचिरो ने बताया, पिछले महीने होन्डा सिटी लॉन्च हुई और फिर टॉप वैरिएंट में जुडऩे के बाद टार्गेट से 40 फीसदी सेल में बढोतरी रिकॉर्ड की गई है।

भारत में उपलब्ध यह मॉडल फोर्थ जनरेशन होन्डा सिटी है। इसकी डिजाइन और स्टाइलिंग में कई बदलाव किए गए हैं। इसके अलावा कुछ नए फीचर भी शामिल किए गए हैं जो इसे दूसरे मॉडल से थोड़ा अलग बनाते हैं। 2017 होन्डा सिटी में एलईडी रनिंग लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा स्पोर्टी एलॉय व्हील्स भी इसमें मौजूद हैं।

2017 होन्डा सिटी फेसलिफ्ट की 14 हजार यूनिट बुक
2017 होन्डा सिटी फेसलिफ्ट की 14 हजार यूनिट बुक

केबिन की बात करें तो इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं। जैसे इसमें 7 इंच टचस्क्रीन ऑडियो-विजुअल नेविगेशन सिस्टम के साथ एंड्रॉयड बेस्ड इंटरफेस, नेविगेशन, रियर व्यू कैमरा का प्रयोग किया गया है। इस सिस्टम में 1.5 जीबी की इंटरनल मैमोरी भी दी गई है। इसके अलावा दो यूएसबी स्लॉट और दो माइक्रो एसडी स्लॉट भी दिए गए हैं। साथ ही इस मॉडल में इलेक्ट्रिक सनरूफ की सुविधा भी मौजूद है।

Advertisement

यह मॉडल 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ उपलब्ध होगा। जिसकी पॉवर और टॉर्क में कोई बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि डीजल मॉडल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और पेट्रोल मॉडल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या सीवीटी के साथ उपलब्ध होगा।