फैसबुक के जरीए भी अब मिल सकेंगी नोकरी जानिए एक नए फीचर के बारे में
फैसबुक के जरीए भी अब मिल सकेंगी नोकरी जानिए एक नए फीचर के बारे में

फैसबुक के जरीए भी अब मिल सकेंगी नोकरी जानिए एक नए फीचर के बारे में

फैसबुक का इस्तेमाल दिन व दिन बढता ही जा रहा है। फैसबुक के जरीए भी अब मिल सकेंगी नोकरी जानिए एक नए फीचर के बारे में। लोग इस सोशियल मीडिया नेटवर्क का इस्तेमाल कई काम करने के लिए करते है। जैसे की लोग अपने बिजनेस के नए नए अपडेट या फिर मार्केटींग के लिए भी फैसबुक का इस्तेमाल करने लगे है। हालांकी कई कंपनीया फैसबुक के इस्तेमाल से नोकरीया भी उपलब्ध कराती है। इसको ध्यान में रखते हुए हाल ही में फैसबुक ने एक नया फीचर रोलआउट किया है।

इस फीचर को हाल में अमेरीका और केनेडा के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। इस नए फीचर से कोई भी कंपनी अब उसके बिजनेस पेज पर किसी तरह की जोब के लिए आवेदन ले सकेगी। जिसमें वेबपेज पर एप्लाय नाउ ना बटन दिया जाएगा। जिससे कोई भी यूजर इसकी मदद से कंपनी के इस वेकेंसी में एप्लाय कर सकेंगा।

और यदी कोई भी यूजर इस तरह की जोब में अप्लाय करना चाहता है तो उसे एप्लाय नाव बटन पर क्लिक करना होगा। जिससे एक आवेदन फोर्म ओपन होगा। और तो और यह फोर्म भरते ही यूजर की जानकारी फोर्म के साथ सबमिट हो जाएगी, इसके साथ यूजर की प्रोफाईल लींक और अन्य कुछ जानकारी भी साथ जाएगी। जिसे यदी यूजर चाहे तो बदल भी सकता है।

Advertisement

यदी किसी कंपनी ने इस तरह की जोब औफर की है तो वो औफर से आए एप्लिकेशन को मेनेज कर सकता है। साथ ही यदी किसी तरह के लोगो को चुनना चाहे तो उसे उमेदवार के साथ कंपनी मैसेंजर के जरीए कोन्टेक्ट बना सकती है। जिससे कंपनी और उमेदवार का काफी आसानी बनी रहे।  हालांकी इस फीचर का टेस्टींग अमेरीका में हो गया है। इसके चलते जल्द ही इस फीचर को सभी जगह के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा।

फैसबुक के इस नए फीचर से जानी मानी कंपनी लींक्डइन को काफी टक्कर मिल सकती है। इस फीचर का आसानी से इस्तेमाल करने के लिए इस स्मार्टफोन की एप में भी शामिल किया जाएगा। जिसमें “जोब्स” नाम से टेब दिया जाएगा। जिससे आसानी से लोग इस फीचर का फायदा उठा सकें।