फैसबुक टाईमलाईन के लिए जल्द ही आएगा एक नया फीचर
फैसबुक टाईमलाईन के लिए जल्द ही आएगा एक नया फीचर

फैसबुक टाईमलाईन के लिए जल्द ही आएगा एक नया फीचर

दिग्गज सोशियल मीडिया नेटवर्क फैसबुक ने जल्द ही अपनी टाइमलाईन को अलग तरीके से दिखाने के लिए एक नया फीचर शामिल करने वाला है। यह नया फीचर बीटा वर्जन के लिए जारी कर दिया गया है। बहुत ही जल्द इस फीचर को सार्वजनिक कर दिया जाएगा जिससे यूजर आसानी से अपनी टाईमलाईन को एक नया रंग दे सकता है।

खबरो के मुताबिक कंपनी अपने टाइमलाईन को दो हिस्सो में बांटने वाली है। इसके चलते टाइमलाईन में पहला पेज होम पेज होगा तो दुसरा पेज एक्सप्लोरर पेज होगा। इस एक्सप्लोरर पेज में यूजर को नए फोटोस, वीडियो आदी दिखाई देंगे, साथ ही वो सारे फोटो और वीडियो यूजर के पसंदीदा होंगे।

इस एक्सप्लोरर पेज में यूजर को कुछ फोटो, वीडियो आदी दिखाई देंगे, उसके लिए कंपनी ने एक अलग से टेब दिया है जिससे वो सारे यूजर की टाइमलाइन में दिखाइ ना दे। यह सारी पोस्ट उन पेज या ग्रुप की होगी जिसे यूजर द्वारा लाईक ना किया गया हो। इससे वो यूजर को ज्यादा से ज्यादा पेज या ग्रुप को जोइन कर सके, और ज्यादा से ज्यादा वीडियो देख सकें। आपको बता दे की फैसबुक हाल ही में वीडियो कंटेट में ही ज्यादा ध्यान केंन्द्रित कर रहा है, इसके चलते ही यह फीचर अपडेट किया गया है।

Advertisement

आपको बता दे की दिग्गज माइक्रोब्लोगींग वेबसाईट ट्विटर में यह फीचर पहले से ही मोजुद में जिसमें आपको उन लोगो के ट्विट्स दिखाई देते है जिन्है आप फोलो नही करते है। इसके अलावा यह फीचर जानी मानी सोशियल मीडिया साईट इंस्टाग्राम में भी मोजुद है। इसके चलते हाल ही में इस फीचर को फैसबुक पर देखा जाएगा।