गूगल मैप्स में आए नए फीचर अब किसी भी जगह को किया जा सकता है लिस्ट
गूगल मैप्स में आए नए फीचर अब किसी भी जगह को किया जा सकता है लिस्ट

गूगल मैप्स में आए नए फीचर अब किसी भी जगह को किया जा सकता है लिस्ट

अगर आप किसी एसी जगह से गुजर रहे है जहां का रास्ता आपको पता नही है तो एसी जगहो पर गूगल मैप्स आपकी काफी सहायता करता है। क्यु की गूगल मैप्स के जरीए आप किसी भी तरह का रास्ता खोज सकते है। इसके चलते गूगल मैप्स भी कई तरह के नए नए फीचर अपने सारे यूजर के लिए देता है जिससे लोगो को कहीं भी जाने में ज्यादा आसानी है।

इसके चलते हाल ही में गूगल मैप्स ने एक और नया फीचर लोन्च किया है जिससे अब कोई भी यूजर किसी भी जगह को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकता है। साथ ही यदी किसी यूजर ने गूगल मैप्स को ओफलाईन में डाउनलोड किया है तो भी वो लिस्ट की सारी जगहो को देख सकता है साथ ही साथ यूजर लिस्ट की गई जगहो को एडिट करके अपने दोस्तो या परीवार वालो के साथ शेयर भी कर सकता है।

गूगल ने हाल ही में अपने एक पोस्ट में इस बात को साझां करते हुए कहां है की अब आप किसी भी जगह को लीस्ट कर सकते है फिर चाहे वो किसी पिकनीक की जगह हो सकती है या किसी ब्युटीक की जगह भी हो सकती है। और तो और आप कभी भी अपनी इस लीस्ट की हुई जगहो को अपने दोस्तो के साथ शेयर भी कर सकते है।

Advertisement

गूगल मैप्स में किसी भी जगहो को लिस्ट करने के लिए दो ओपशन मोजुद है। जिसमें से पहले तरीके के बारे में बात करें तो आपको साईड मैनु में जाना होगा जहां आपको प्लेसेस पर क्लिक करके सेव्ड नाम के मैनु पर टैप करना होगा। वहां आपको नीचे निले सर्कल पर + ओपशन दिखाई देगा। जिस पर क्लिक करके आप किसी भी जगह शामिल कर सकते है। साथ ही दुसरे तरीके के बारे में बात करें तो लीस्ट में जोडी गई जगहो पर टैप करके आप शामिल कर सकते है।

इसके साथ ही आप किसी भी लीस्ट में जोडी जगह को शेयर करना चाहते है तो लिस्ट की सुची को ओपन करें फिर इसके बाद आपको उपर शेयर का आईकोन दिखाई देगा। जिससे आप लीस्ट की गई जगह को किसी के भी साथ हैंगआउट, ईमेल, वोट्सऐप या फैसबुक के जरीए शेयर कर सकते।

SHARE

WordPress database error: [Disk full (/var/tmp/#sql_4d77_4); waiting for someone to free some space...]
SELECT t.*, tt.* FROM u61Tp_terms AS t INNER JOIN u61Tp_term_taxonomy AS tt ON t.term_id = tt.term_id INNER JOIN u61Tp_term_relationships AS tr ON tr.term_taxonomy_id = tt.term_taxonomy_id WHERE tt.taxonomy IN ('category') AND tr.object_id IN (1110) ORDER BY t.name ASC

WordPress database error: [Disk full (/var/tmp/#sql_4d77_4); waiting for someone to free some space...]
SELECT t.*, tt.* FROM u61Tp_terms AS t INNER JOIN u61Tp_term_taxonomy AS tt ON t.term_id = tt.term_id INNER JOIN u61Tp_term_relationships AS tr ON tr.term_taxonomy_id = tt.term_taxonomy_id WHERE tt.taxonomy IN ('category') AND tr.object_id IN (1116) ORDER BY t.name ASC

Previous articleBeatsX Wireless Earphones to Go on Sale From Friday
Next articleSamsung Galaxy Tab S3 Price Specifications More Leaked Ahead of MWC 2017 Launch