नई फॉक्सवेगन पोलो हो सकती है 2018 में लॉन्च
नई फॉक्सवेगन पोलो हो सकती है 2018 में लॉन्च
नई फॉक्सवेगन पोलो हो सकती है 2018 में लॉन्च

फॉक्सवेगन अपनी लोकप्रिय हैचबैक पोलो के नए जनरेशन मॉडल पर काम कर रही है, पर इसको भारत में लॉन्च करने पर अब भी संदेह बना हुआ है। इसका कारण ये माना जा रहा था की पोलो का यूरोपियन मॉडल भारत के हिसाब से बहुत ही छोटा और महंगा साबित होगा। हालांकि एक रिपोर्ट के मुताबिक़ कंपनी नई 2017 फॉक्सवेगन पोलो को भारत में हाई लेवल लोकल कंपोनेंट्स के साथ बनाएगी जो कंपनी को इसे सही कीमत पर लॉन्च करने में मदद करेगा। नई फॉक्सवेगन पोलो हो सकती है 2018 में लॉन्च।

साथ ही साथ कंपनी भारतीय मॉडल में बहुत से वो फ़ीचर्स नही लाएगी जिनकी जरुरत भारत में नहीं है। इसके अलावा भारत के CO2 एमिशन नॉर्म्स भी यूरोपियन मार्केट की तरह सख्त नही है जो कंपनी को इसकी कीमत को कन्ट्रोल करने में मदद करेंगे। अगले दो महीने में यानी जून 2017 तक फॉक्सवैगन पोलो का यूरोप में उत्पादन शुरू हो जाएगा और संभव है कि साल के मध्य तक लॉन्च भी हो जाए. पर भारत में ये अगले साल तक ही दस्तक देगी. बताया जा रहा है कि भारत में ये कार टाटा मोटर्स के एएमपी प्लेटफार्म पर तैयार की जाएगी.

2018 फॉक्सवेगन पोलो मॉडल की इंटीरियर स्पेस को बढ़ाने के लिए कंपनी एक नए प्लेटफार्म पर रिसर्च कर रही है जिसको कंपनी की और भी गाड़ियों के साथ इस्तेमाल किया जा सके। ऐसा माना जा रहा है की इसी प्लेटफार्म पर नई वेंटो और कंपनी की आगामी कॉम्पेक्ट एसयूवी भी बनाई जाएगी। अगर ऐसा हो पाया तो प्लेटफॉर्म में लगी लागत को जल्द ही वसूला जा सकेगा।

2017 फॉक्सवेगन पोलो फीचर्स 

Advertisement

न्यू फॉक्सवैगन पोलो के इंटीरियर की बात करें तो इसके केबिन में बड़ा बदलाव किया जाएगा. इसमें एडवांस कनेक्टिविटी फीचर जैसे कि स्मार्टफोन से इंफोटेनमेंट सिस्टम की कनेक्टिविटी और एप्पल कारप्ले व एंड्राएड आॅटो. इंटरनेट कनेक्टिविटी एक्सेस और 9.5 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जाएगा. ऐसी अफवाह है कि पोलो में फ्लैटर रूफ और एंगल्ड विंडशील्ड दिया जाएगा. कंपनी अपनी हैचबैक के थ्री डोर वर्जन को वापस ले लेगी और सिर्फ 5 डोर बॉडी स्टाइल ही मार्केट में आएगा.

2017 फॉक्सवेगन पोलो इंजन

नई फॉक्सवेगन पोलो हो सकती है 2018 में लॉन्च
नई फॉक्सवेगन पोलो हो सकती है 2018 में लॉन्च

नई कार का वजन 70 किलो तक घटाया जा रहा है ताकि इसकी परफार्मेंस और फ्यूल क्षमता को बढ़ाया जा सके. पोलो कार में तमाम कंपोनेंट्स को भारत में ही बनाया जाएगा और 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीज़ल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा.  हालांकि कंपनी इन दोनो ही इंजन ऑप्शन्स को ज्यादा पावर के लिए थोड़ा ट्यून कर सकती है। हालांकि अभी तक भारत में आने वाली कार के इंजन के बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है.

कंपनी पेट्रोल वर्जन के तीन वैरिएंट और डीजल इंजन के साथ एक वैरिएंट में पोलो को उतारेगी. ट्रांसमिशन में भी तीन विकल्प कंपनी देगी. 5 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड आॅटोमैटिक. न्यू फॉक्सवैगन पोलो का माइलेज सिटी में 18 किमी प्रति लीटर और हाईवे पर 20 किमी प्रति लीटर बताया जा रहा है.

2017 फॉक्सवेगन पोलो कीमत

न्यू फॉक्सवैगन पोलो 2017 की भारत में कीमत 6 लाख से लेकर 11 लाख के बीच होगी जोकि अलग अलग वैरिएंट के हिसाब से होगा.

2017 फॉक्सवेगन पोलो लॉन्च डेट 

अभी कंपनी के तरफ़ से 2017 फॉक्सवेगन पोलो की लॉन्चिंग पर कोई टिपण्णी नहीं की गई है, पर ऐसी उम्मीद है की इसे 2018 में लॉन्च किया जा सकता है। अगर कंपनी ने इसे अच्छे खासे लोकल कंपोनेंट्स के साथ बनाने में सफल रही, तो इसकी कीमत करंट मॉडल के आस पास ही रखी जाएगी।

SHARE

WordPress database error: [Disk full (/var/tmp/#sql_4d77_0); waiting for someone to free some space...]
SELECT t.*, tt.* FROM u61Tp_terms AS t INNER JOIN u61Tp_term_taxonomy AS tt ON t.term_id = tt.term_id INNER JOIN u61Tp_term_relationships AS tr ON tr.term_taxonomy_id = tt.term_taxonomy_id WHERE tt.taxonomy IN ('category') AND tr.object_id IN (2776) ORDER BY t.name ASC

WordPress database error: [Disk full (/var/tmp/#sql_4d77_0); waiting for someone to free some space...]
SELECT t.*, tt.* FROM u61Tp_terms AS t INNER JOIN u61Tp_term_taxonomy AS tt ON t.term_id = tt.term_id INNER JOIN u61Tp_term_relationships AS tr ON tr.term_taxonomy_id = tt.term_taxonomy_id WHERE tt.taxonomy IN ('category') AND tr.object_id IN (2784) ORDER BY t.name ASC

Previous articleNew-gen Maruti Swift Dzire Coming This Festive Season
Next articleNew Yamaha YZF R15 India Launch In Late 2017