आईफोन 8 का डिज़ाइन हुआ लीक, रियर पर हो सकता है फिंगरप्रिंट सेंसर
आईफोन 8 का डिज़ाइन हुआ लीक, रियर पर हो सकता है फिंगरप्रिंट सेंसर
आईफोन 8 का डिज़ाइन हुआ लीक, रियर पर हो सकता है फिंगरप्रिंट सेंसर

आईफोन 8 को लॉन्च होने में अभी बहुत समय बाकी है। लेकिन करीब हर दिन आने वाले आईफोन के बारे में लीक की ख़बरें सामने आ रही हैं। अब, ताजा लीक में आईफोन 8 की एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें इस डिवाइस के ग्लॉसी ब्लैक कलर वेरिएंट को आगे व पीछे से देखा जा सकता है। इस तस्वीर से संकेत मिलते हैं कि आईफोन 8 में रियर पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर होगा क्योंकि स्क्रीन का साइज़ अब बड़ा हो गया है और होम बटन को भी हटा लिया गया है। आईफोन 8 का डिज़ाइन हुआ लीक, रियर पर हो सकता है फिंगरप्रिंट सेंसर।

आईड्रॉप न्यूज़ ने आईफोन 8 की इस कथित तस्वीर को साझा किया। इसमें बुधवार को लॉन्च हुए सैमसंग गैलेक्सी एस8 की तरह एक फ्रंट डिस्प्ले देखा जा सकता है। दांयें व बांयें तरफ थोड़े से मुड़े हुए किनारों के साथ आगे की तरफ अधिकतर हिस्से पर डिस्प्ले का कब्ज़ा है। और ऊपर व नीचे की तरफ पतले बेज़ेल हैं। डिवाइस के रियर पर एक अज़ीब डिज़ाइन वाला लंबे आकार में डुअल कैमरा सेटअप है। जबकि आईफोन 7 प्लस में दोनों रियर कैमरे पास-पास थे।

इस रिपोर्ट में डिवाइस को आईफोन एडिशन कहा गया है, इससे पहले भी इस तरह की लीक सामने आ चुकी हैं। ऐप्पल द्वारा नई ऐप्पल वॉच सीरीज़ आने की ख़बरें हैं। और इसे सबसे फैंसी आईफोन और आईफोन एडिशन कहा जा रहा है। ऐप्पल लोगो को फिंगरप्रिंट सेंसर के ठीक नीचे देखा जा सकता है। और ऐसा लगता है कि यह गलत जगह दिया गया है। हमारी सलाह है कि इन ख़बरों पर पूरी  तरह भरोसा ना करें। क्योंकि यह रिपोर्ट एक फॉक्सकॉन कर्मचारी के हवाले से दी गई है और तस्वीर एक प्रोटोटाइप डिवाइस पर आधारित है। इस रिपोर्ट में फोन के एक ग्लास प्लेट के साथ आने की ख़बरों को भी नकारा गया है और इसमें कहा गया है कि आईफोन 8 मेटल का बना होगा ताकि यह ज्यादा भरोसेमंद और शैटरप्रूफ  हो सके। नई रिपोर्ट में कहा गया है कि आईफोन 8 एक 2.5डी ओलेड एज-टू-एज डिस्प्ले के साथ आएगा, इस बारे में पहले भी लीक में पता चल चुका है।

इसके साथ ही, पहले ख़बर आई थी कि ऐप्पल डिस्प्ले के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर इंटीग्रेट कर सकती है। आईफोन 8 में वायरलेस चार्जिंग, ज़्यादा बेहतर सीरी अनुभव, ऐप्पल ए11 प्रोसेसर के अलावा ऑग्युमेंटेड रियलिटी फ़ीचर के साथ आने की उम्मीद है।

Advertisement