एचटीसी यू अगले महीने हो सकता है लॉन्च, इसमें होगा अनोखा एज सेंस वाला फ़ीचर
एचटीसी यू अगले महीने हो सकता है लॉन्च, इसमें होगा अनोखा एज सेंस वाला फ़ीचर
एचटीसी यू अगले महीने हो सकता है लॉन्च, इसमें होगा अनोखा एज सेंस वाला फ़ीचर

एचटीसी ओसियन (या ओसियन नोट) स्मार्टफोन के बारे में कई बार जानकारियां सामने आ चुकी हैं। इसमें अनोखे एज सेंसर फ़ीचर होने के दावे किए जा चुके हैं जिसकी मदद से यूज़र मेटल किनारों पर टैप करके अलग-अलग एक्शन परफॉर्म कर पाएंगे। इस हैंडसेट को सबसे पहले कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो में एचटीसी के ‘फॉर यू’ इवेंट में पेश किए जाने की उम्मीद थी। लेकिन कंपनी ने दो अलग स्मार्टफोन लॉन्च किए जिनमें यह फ़ीचर नहीं था। अब एक ताज़ा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ताइवान की यह कंपनी अगले महीने एज सेंसर फ़ीचर से लैस एचटीसी यू स्मार्टफोन मार्केट में उतारेगी। एचटीसी यू अगले महीने हो सकता है लॉन्च, इसमें होगा अनोखा एज सेंस वाला फ़ीचर।

वेंचर बीट की रिपोर्ट के मुताबिक, एचटीसी यू को अप्रैल महीने के आखिर तक लॉन्च किया जाएगा। ग्लोबल मार्केट में मई तक लॉन्च किए जाने की उम्मीद कर सकते हैं। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि एचटीसी यू ही एचटीसी ओसियन है जिसके बारे पहले ही जानकारी लीक हो चुकी है। इस फोन के मेटल में सेंसर लगे होंगे जिसकी मदद से यूज़र ऐप खोल सकेंगे। स्मार्टफोन के बायें और दायें किनारे पर स्वाइप करके, दबाकर और टैप करके अलग-अलग एक्शन परफॉर्म किए जा सकते हैं। आप चाहें तो @evleaks द्वारा साझा किए गए कंसेप्ट वीडियो के ज़रिए जान सकते हैं कि यह फ़ीचर किस तरह से काम करता है।

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि एचटीसी यू में 5.5 इंच का डब्ल्यूक्वाडएचडी (1440×2560 पिक्सल) डिस्प्ले होगा और यह एंड्रॉयड 7.1 नूगा पर आधारित एचटीसी के अपने स्किन सेंस 9 पर चलेगा। हैंडसेट में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ सोनी आईएमएक्स362 सेंसर वाला 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। वहीं, फ्रंट पैनल पर आईएमएक्स351 सेंसर वाला 16 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। स्मार्टफोन की इनबिल्ट स्टोरेज 64 या 128 जीबी रहने की उम्मीद है। माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट भी रहेगा।

पुरानी रिपोर्ट में दावा किया गया था कि इसमें 4 जीबी या 6 जीबी रैम होगा। फोन डेड्रीम सपोर्ट, सेंस कंपेनियन, हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और डुअल सिम डुअल स्टैंडबाय कार्ड स्लॉट के साथ आएगा।

Advertisement