एचटीसी सोमवार को देगी 'सरप्राइज़', लॉन्च हो सकता है एचटीसी वन एक्स10
एचटीसी सोमवार को देगी 'सरप्राइज़', लॉन्च हो सकता है एचटीसी वन एक्स10
एचटीसी सोमवार को देगी ‘सरप्राइज़’, लॉन्च हो सकता है एचटीसी वन एक्स10

ताइवान की हैंडसेट निर्माता कंपनी एचटीसी ने सोमवार को एक टीज़र के जरिए ऐलान किया। कंपनी जल्द एक नया स्मार्टफोन पेश कर सकती है। एचटीसी ताइवान के फेसबुक पर एक तस्वीर के साथ एक टैगलाइन ”स्प्रिंग इज़ कमिंग” पोस्ट कर खुलासा किया गया जबकि तारीख का भी जिक्र है।

फेसबुक पोस्ट पर एक टैगलाइन में लिखा गया है, ”एचटीसी आपको चौंकाने वाला सरप्राइज़ देगी”। लेकिन, फिलहाल एचटीसी के इस नए प्रोडक्ट के बारे में और जानकारी नहीं मिली है। हालांकि, कंपनी द्वारा एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की उम्मीद है।

सोमवार को होने वाली इस घोषणा में सिर्फ चार दिन ही बचे हैं। और हमें इस इवेंट में कंपनी के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन के आने क उम्मीद नहीं है। पिछले लीक के मुताबिक, एचटीसी एक मिड-रेंज स्मार्टफोन एचटीसी वन एक्स10 पर काम कर रही है, जिसे एचटीसी वन एक्स9 का अपग्रेडेड वेरिएंट कहा जा सकता है। इस हैंडसेट में 5.5 इंच फुल-एचडी (1080×1920)डिस्प्ले, 2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी10 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम हो सकता है। इस स्मार्टफोन में ओआईएस के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा हो सकता है।

ताइवानी हैंडसेट निर्माता द्वारा अगले फ्लैगशिप फोन पर काम करने की भी ख़बरें हैं। नए फोन को एचटीसी 11 नाम दिया जा सकता है। अभी, एचटीसी द्वारा सोमवार को किए जाने वाले ऐलान के बारे में हमारे पास बहुत ज्यादा जानकारी नहीं है। लेकिन हमें एक नए डिवाइस की उम्मीद है जिसकी बिक्री इस साल की तीसरी तिमाही तक शुरू होने की उम्मीद है।

Advertisement

इससे पहले इसी साल एचटीसी को लगातार सातवीं तिमाही में घाटा उठाना पड़ा था। ऐसी भी ख़बरें आईं हैं जिनमें एचटीसी द्वारा एंट्री-लेवल स्मार्टफोन सेगमेंट को बंद करने का दावा किया गया। इन ख़बरों के मुताबिक, कंपनी अब सिर्फ ‘ज्यादा फायदे वाले डिवाइस’ को बनाने पर ध्यान देगी।