ऐप्पल लोन्च कर सकता है स्ट्रेचेबल डिस्प्ले वाला आईफोन
ऐप्पल लोन्च कर सकता है स्ट्रेचेबल डिस्प्ले वाला आईफोन
ऐप्पल लोन्च कर सकता है स्ट्रेचेबल डिस्प्ले वाला आईफोन

जानी मानी दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ऐप्पल अपने हर एक आईफोन में कुछ ना कुछ नया शामिल करता ही है। ऐप्पल लोन्च कर सकता है स्ट्रेचेबल डिस्प्ले वाला आईफोन। आईफोन एक एसा ब्रांड स्मार्टफोन है जिसे लेने के लिए लोग कुछ भी कर सकते है। एसी ही यह ऐप्पल कंपनी की और चोंकाने वाली खबर सामने आई है। जिसके मुताबिक ऐप्पल जल्द ही स्ट्रेचेबल डिस्प्ले वाला आईफोन लोन्च कर सकता है।

यह एक बडा खुलासा है, और हाल ही में युएस पेटंट और ट्रेडमार्क द्वारा यह खुलासा किया है। कंपनी हाल ही में एसी डिस्प्ले पर काम कर रही है। और हो सकता है का यह डिस्पले आने वाले आईफोन में दिख भी जाए। आपको बता दे की कंपनी के अगले आईफोन 8 के बारे में अभी से ही कई खबरें सामने आ चुकी है।

यह बात जाननी भी जरूरी है की सैमसंग भी कुछ इसी दिशा में काम कर रहा है। हाल ही में यह खबर भी सामने आई थी की सैमसंग अपने अगले स्मार्टफोन को फोल्डेबल डिस्प्ले के साथ लोन्च करने वाला है। सैमसंग फोल्डेबल डिस्प्ले बना रही होने की खबर कई समय सें चल रही है। इसके चलते हाल ही में ऐप्पल की स्ट्रेचेबल डिस्प्ले की खबर सामने आने से स्मार्टफोन मार्केट में खलबली मच गई है। शायद साल 2017 स्मार्टफोन की दुनिया में कई नए बदलाव के साथ गुजर सकता है।

अभी तक आईफोन 8 के बारे में आई खबरों पर नजर करें तो इस स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जिंग होने की खबर भी मिल चुकी है। साथ ही यह भी सुनने को आया है की कंपनी ने वायरलेस चार्जिंग के कंपोनेट बनाने की और काम चालु भी कर दिया है। साथ ही यह भी रीपोर्ट मिली है की वायरलेस चार्जिंग का यह फीचर सिर्फ प्रीमियम वेरीएंट के आईफोन में ही होगा। जबकी दुसरे आईफोन में नोर्मल चार्जर हो सकता है।

Advertisement

एक बडा बदलाव इस आईफोन में होम बटन का भी हो सकता है। क्यु की खबरों के मुताबिक यह बात सामने आई है की कंपनी अपने अगले आईफोन में होम बटन नही देने वाली है। साथ ही इस आईफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर डिस्प्ले पर ही देने का दावा किया जा रहा है। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग भी कुछ इसी कदमो पर चल रही है, हो सकता है की सैमसंग का गैलेक्सी एस8 भी होम बटन के बिना लोन्च हो सकता है।