गूगल पिक्सल 2 और पिक्सल एक्सएल 2 स्मार्टफोन के कोडनेम का हुआ खुलासा
गूगल पिक्सल 2 और पिक्सल एक्सएल 2 स्मार्टफोन के कोडनेम का हुआ खुलासा
गूगल पिक्सल 2 और पिक्सल एक्सएल 2 स्मार्टफोन के कोडनेम का हुआ खुलासा

गूगल ने पहले ही इस साल अगली जेनरेशन वाले पिक्सल स्मार्टफोन के आने की पुष्टि कर दी है। और अब एक ताजा लीक में अगले गूगल पिक्सल स्मार्टफोन के संभावित कोडनेम का खुलासा हुआ है। गूगल कर्मचारियों द्वारा इन डिवाइस को ‘मस्की’ और ‘वॉलआई’ कहा जा रहा है।

एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, बेस वेरिएंट का कोडनेम वॉलआई होगा जबकि बड़े वेरिएंट को वॉलआई नाम दिया जाएगा। इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वॉलआई स्मार्टफोन को सबसे पहले एंड्रॉयड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट पर देखा गया। इस फोन के एंड्रॉयड पर चलने की पुष्टि हुई।

बता दें कि, ये कोडनेम उत्तरी अमरीकी मछलियों के नाम हैं। मस्की, वॉलआई से बड़ी होती हैं। इसके अलावा, इन डिवाइस के बारे में बहुत कम जानकारी का खुलासा हुआ है। वॉलआई और मस्की के इस साल अक्टूबर में लॉन्च होने की उम्मीद है। गूगल ने पिछले साल भी पिक्सल स्मार्टफोन को इसी समय के आसपास लॉन्च किया था। गूगल के नवनियुक्त हार्डवेयर प्रमुख रिक ओस्टरलो ने यह भी दावा किया कि आने वाले डिवाइस प्रीमियम सेगमेंट के होंगे। कुछ रिपोर्ट में तो यह भी दावा किया गया कि पिक्सल 2 स्मार्टफोन, पिछले ओरिजिनल पिक्सल स्मार्टफोन से ज्यादा महंगे होंगे।

पिछले लीक की तरह ही पिक्सल 2 स्मार्टफोन में बेहतर कैमरा और प्रोसेसर होने का खुलासा हुआ है। और ये फोन वाटर रेसिस्टेंस भी होंगे। पिछले साल के पिक्सल डिवाइस को बहुत अच्छे रिव्यू मिले लेकिन इन स्मार्टफोन में कई खामियों की भी ख़बरें आईं हैं।

Advertisement