जेडटीई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने लोन्च किया दुनिया का पहला 5जी स्मार्टफोन
जेडटीई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने लोन्च किया दुनिया का पहला 5जी स्मार्टफोन
जेडटीई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने लोन्च किया दुनिया का पहला 5जी स्मार्टफोन

बर्सिलोनो में चल रही इवेंट में कई टेक कंपनीया अपने अपने प्रोडक्ट लोन्च कर रही है। जिसमें स्मार्टफोन निर्माता कंपनीया भी अपने अपने स्मार्टफोन लोन्च कर रही है। इसके चलते हाल ही में चीन की एक स्मार्टफोन निर्माता कंपनीने 5जी सपोर्ट स्मार्टफोन लोन्च किया है। यह दुनिया का पहला एसा स्मार्टफोन है जो की 5जी नेटवर्क को सपोर्ट करता है।

इस स्मार्टफोन के बारे में बात करें तो यह चीन में लोन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन से 5जी नेटवर्क को आसानी से कनेक्ट किया जा सकता है, और इस स्मार्टफोन का नाम गीगाबाईट रखा गया है। क्यु की इस स्मार्टफोन से एक सेकंड में एक गीगाबाईट की स्पीड मिल सकती है। यह स्पीड हाल में मिल रहें 4जी नेटवर्क से 10 गूना ज्यादा होगी।

पर यह बात भी सच है की अभी तक 5जी का नेटवर्क सभी तक पहुंचा नही है। साथ ही कंपनी ने इसके बारे में बताते हुए कहां है की अभी 5जी का नेटवर्क हर किसी जगह पर नही पहुंचा है, पर 2020 तक 5जी का नेटवर्क हर जगह पर मोजुद होगा। तब यह स्मार्टफोन सबस के लिए एक उम्मीद बनेगा। क्यु की यह स्मार्टफोन 5जी नेटवर्क को सपोर्ट करता है, और इस नेटवर्क की मदद से एक सेकंड में एक जीबी तक की फाईल आसानी से डाउनलोड की जा सकती है।

कंपनी ने इसके बारे में बताते हुए कहां की यह स्मार्टफोन खास उन लोगो को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है जो की ओनलाईन मुविज या स्ट्रींमग में ही ज्यादा डेटा खर्च करते है। तो उन सभी के लिए 5जी का नेटवर्क और यह स्मार्टफोन वरदान साबित होगा।

Advertisement

हालांकि अभी तक इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में पता नही चल सका है, साथ ही इस स्मार्टफोन की हाल में बिकने की उम्मीद भी कुछ दिख नही रही, पर जब 5जी नेटवर्क इस्तेमाल के लिए तैयार होगा तब यह स्मार्टफोन धुम मचा सकता है। साथ ही इस स्मार्टफोन को ध्यान में रखते हुए दुसरी स्मार्टफोन निर्माता कंपनीया भी 5जी सपोर्ट स्मार्टफोन बनाने का उत्पादन शरू कर सकती है।