ब्लैकबेरी अरोरा है पहला डुअल सिम ब्लैकबेरी स्मार्टफोन, जानें स्पेसिफिकेशन
ब्लैकबेरी अरोरा है पहला डुअल सिम ब्लैकबेरी स्मार्टफोन, जानें स्पेसिफिकेशन
ब्लैकबेरी अरोरा है पहला डुअल सिम ब्लैकबेरी स्मार्टफोन, जानें स्पेसिफिकेशन

उम्मीद के मुताबिक, ब्लैकबेरी ने अपना नया स्मार्टफोन अरोरा इंडोनेशिया में लॉन्च कर दिया है। इंडोनेशिया में ब्लैकबेरी ब्रांड वाले स्मार्टफोन को बनाने, मार्केटिंग और बिक्री का लाइसेंस बीबी मेराह पुति के पास है। इसी कंपनी ने अब ब्लैकबेरी अरोरा फोन लॉन्च किया है। फोन की कीमत 3,499,00 इंडोनेशियाई रुपया (करीब 17,000 रुपये) है। ब्लैकबेरी अरोरा इंडोनेशिया में कंपनी के विभिन्न ऑनलाइन ई-कॉमर्स स्टोर पर 12 मार्च तक प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है।

क्रैकबेरी की एक रिपोर्ट के अनुसार,  ब्लैकबेरी अरोरा में 5.5 इंच का 720 पिक्सल टचस्क्रीन है। इस फोन में 1.4 गीगाहर्ट्ज़ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 4 जीबी रैम है। इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है। यह एक डुअल सिम स्मार्टफोन है जो 4जी एलटीई के साथ आता है।

यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलता है। फोन को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। जिसके 30 घंटे तक लगातार चलने का दावा किया गया है। फोन का डाइमेंशन 152 x 76.8 x 8.5 मिलीमीटर और वज़न 178 ग्राम है। यह फोन ब्लैक, सिल्वर और गोल्ड कलर वेरिएंट में आएगा।

बात करें कैमरे की तो ब्लैकबेरी अरोरा में एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। सेल्फी के शौकीनों के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन में गूगल ऐप सूट और ब्लैकबपेरी हब पहले से इंस्टॉल आते हैं। ब्लैकबेरी अरोरा में सुरक्षा के लिए डीटेकएम भी पहले से इंस्टॉल आता है। फोन में 4जी के अलावा 3जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ और यूएसबी जैसे फ़ीचर भी हैं।

Advertisement

बीबी मेराह पुति के वाइस प्रेसिडेंट स्टैनली विदजाजा ने कहा, ”यह ना केवल पहला ब्लैकबेरी ब्रांड का स्मार्टफोन है जिसे इंडोनेशिया में बनाया गया है, बल्कि यह दुनिया का पहला ब्लैकबेरी डिवाइस है जो डुअल-सिम स्लॉट के साथ आता है।”