ब्लैकबेरी इस साल तीन नए स्मार्टफोन कर सकती है लोन्च
ब्लैकबेरी इस साल तीन नए स्मार्टफोन कर सकती है लोन्च
ब्लैकबेरी इस साल तीन नए स्मार्टफोन कर सकती है लोन्च

कनाडा की जानी मानी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने हाल ही में एमडबल्सी इवेंट में अपना आखिरी स्मार्टफोन ब्लैकबैरी कीवन लोन्च किया है। यह आखिरी स्मार्टफोन होगा जो की ब्लैकबेरी कंपनी द्वारा डिजाईन किया गया है। इसके बाद कंपनी अब सिर्फ सोफ्टवेर डेवलोपमेंट पर ही ध्यान देगी। साथ ही टीसीएल कंपनी अब ब्लैकबेरी ब्रांड के तहत स्मार्टफोन लोन्च करेंगी। हाल ही में आई रीपोर्ट के मुताबिक टीसीएल कंपनी इस साल अपने तीन स्मार्टफोन लोन्च कर सकती है।

खबरो के मुताबिक ब्लैकबेरी कंपनी ने हाल ही में स्पेन में चल रही एमडबल्सी इवेंट में अपना आखिरी स्मार्टफोन लोन्च किया है जो की ब्लैकबेरी कीवन के नाम से लोन्च किया गया है। यह स्मार्टफोन कीबोर्ड के साथ लोन्च किया गया है जैसा की कंपनी ने बताया था। इसके साथ ही कंपनी ने यह एलान भी किया है की साल 2017 में कंपनी अपने तीन नए स्मार्टफोन को लोन्च करेगी जो की टीसीएल कंपनी द्वारा बनाए गए होगें।

सामने आई रीपोर्ट पर गौर करें तो कंपनी इस साल अपने पीछले स्मार्टफोन डिटेक50 और डिटेक60 के अपग्रेडेड वेरीएंट लोन्च कर सकती है। यह दोनो स्मार्टफोन कंपनी द्वारा पिछले साल लोन्च किए गए थे, साथ ही यह दोनो स्मार्टफोन एंड्रोयड ओपरेटींग सिस्टम के साथ लोन्च किए गए थे। इसके चलते हाल ही में कंपनी इस स्मार्टफोन के अपग्रेडेड वर्जन पैश कर सकती है।

साथ ही कंपनी के दुसरे एक स्मार्टफोन के बारे में भी खबर आई है, खबर के मुताबिक यह स्मार्टफोन बीबीसी100-1 कोड नेम के साथ लोन्च हो जो की पहले सिर्फ इंडोनेशिया में लोन्च किया जाएगा। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन के कुछ स्पेसिफिकेशन का खुलासा भी हो गया है। लीक हुए स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी की रैम हो सकती है। वहीं इस स्मार्टफोन में 32 जीबी के इनबिल्ट स्टोरेज के साथ 3000 एमएएच की बैटरी भी दि जा सकती है। स्पेसिफिकेशन से साफ जाहिर है की यह स्मार्टफोन बजट रेंज में लोन्च किया जाएगा। पर यह स्मार्टफोन कब लोंच होंगे इसके बारे में कंपनी ने कुछ बताया नही है।

Advertisement