माइक्रोमैक्स डुअल 5 लॉन्च, इसमें हैं 13 मेगापिक्सल वाले तीन कैमरे
माइक्रोमैक्स डुअल 5 लॉन्च, इसमें हैं 13 मेगापिक्सल वाले तीन कैमरे

माइक्रोमैक्स डुअल 5 लॉन्च, इसमें हैं 13 मेगापिक्सल वाले तीन कैमरे

माइक्रोमैक्स ने बुधवार को अपना नया डुअल 5 लॉन्च कर दिया। माइक्रोमैक्स डुअल 5 की कीमत 24,999 रुपये है। इस समार्टफोन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। यह फोन 10 अप्रैल से ऑनलाइन वेबसाइट  फ्लिपकार्ट और माइक्रोमैक्स के ऑनलाइन व ऑफलाइन स्टोर पर उपलब्ध होगा। कंपनी फोन पर 1 साल की रीप्लेसमेंट वारंटी दे रही है। माइक्रोमैक्स डुअल 5 लॉन्च, इसमें हैं 13 मेगापिक्सल वाले तीन कैमरे।

सबसे पहले बात फोन के सबसे अहम फ़ीचर डुअल रियर कैमरे की, फोन में सोनी आईएमएक्स258 वाले 13 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे हैं। पहला कैमरा मोनोक्रोम सेंसर और दूसरा कैमरा आरजीबी सेंसर के लिए है। कैमरा अपर्चर एफ/1.8, 6 एलीमेंट लेंस के साथ आता है। इसके अलावा स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग, टाइमलैप्स और जिफ़ मेकर जैसे फ़ीचर भी हैं। इसके अलावा प्रो मोड, अल्ट्रा एचडी मोड, मैक्रो शॉट जैसे मोड हैं। कंपनी का दावा है कि कम रोशनी में फोन से डुअल कैमरे से शानदार तस्वीरें आएंगी। इसके साथ ही 4के अल्ट्रा एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग के अलावा 3डी वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है।

माइक्रोमैक्स डुअल 5 फोन में 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। यह सॉफ्ट सेल्फी फ्लैश, अपर्चर एफ/2.0, जेस्चर कंट्रोल, जिफ़ मेकर भी है। इसके साथ ही इंटीग्रेटेड स्मार्टब्यूटी के साथ आता है। फोन क्रोमकास्ट की तरह भी काम करता है। माइक्रोमैक्स ने फोन में सिक्योरिटी के लिए एक इंडिपेंडेंट सिक्योर चिप दिया है जो ईएलल-5 स्तर सिक्योरिटी से लैस है।  कंपनी का कहना है कि यह डिवाइस सेव स्विच टेक्नोलॉजी के साथ आता है जिससे यह एक एंटी-थेफ्ट फोन बनता है। फोन में रियर पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है, जिसके 0.2 सेकेंड में फोन को अनलॉक करने का दावा किया गया है। फिंगरप्रिंट सेंसर से सेल्फी भी क्लिक कर सकते हैं। इस स्मार्टफोन में पैनिक बटन सपोर्ट भी दिया गया है।

माइक्रोमैक्स डुअल 5 फुल मेटल बॉडी का बना है। और 3डी एंटीना टेक्नोलॉजी के साथ आता है। फोन में 6.5 इंच सुपर एमोलेड फुल एचडी स्क्रीन है व प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। इस फोन में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 510 जीपीयू है। फोन में 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज है। मााइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में पब्लिक और प्राइवेट दो प्रोफाइल सेट की जा सकती हैं।

Advertisement

माइक्रोमैक्स डुअल 5 को पावर देने के लिए 3200 एमएएच की ली-पॉलीमर बैटरी है, जो क्वालकॉम क्विक चार्ज 2.0 तकनीक के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि 10 मिनट की चार्जिंग में 4 घंटे के इस्तेमाल की बैटरी लाइफ मिल जाएगी।

फोन 4जी सपोर्ट के साथ आता है। और हाइब्रिड सिम सपोर्ट करता है। इस स्मार्टफोन में वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 4.1, 3.5 एमएम ऑडियो जैक भी है। फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है। फोन का वज़न 164 ग्राम है। माइक्रोमैक्स डुअल 5 में लाइट सेंसर, एफ-पी सेंसर, पी-सेंसर, जी सेंसर और कंपास भी दिए गए हैं। इसके साथ ही स्मार्ट यूनिवर्सल कंट्रोल और एक स्मार्ट की भी है।

माइक्रोमैक्स डुअल 5

डिस्प्ले 5.50 इंच
बैटरी क्षमता 3200 एमएएच
प्रोसेसर 1.4 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा 13 मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन
1080×1920 पिक्सल
रैम 4 जीबी
ओएस
एंड्रॉ़यड 7.0
स्टोरेज 128 जीबी
रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल