वीवो भारत में 17 मार्च को लोन्च करेगी अपना नया स्मार्टफोन
वीवो भारत में 17 मार्च को लोन्च करेगी अपना नया स्मार्टफोन
वीवो भारत में 17 मार्च को लोन्च करेगी अपना नया स्मार्टफोन

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने हाल ही में भारत में अपना कैमरा स्मार्टफोन लोन्च किया था। वीवो वी5 प्लस नाम से लोन्च हुआ यह स्मार्टफोन भारत में लोगो द्वारा काफी पसंद किया गया था। इसके चलते हाल ही में कंपनी ने भारत में एक और नया स्मार्टफोन लोन्च करने की योजना बना ली है। हालांकी कंपनी भारत में अपना कोन सा नया स्मार्टफोन लोन्च करने वाली है इसके बारे में अभी तक कोई खास जानकारी सामने नही आई है।

खबरो के मुताबिक हाल ही में वीवो स्मार्टफोन निर्माता कंपनी यह एलान किया है की इस महीने की 17 तारीख को एक नया स्मार्टफोन भारत में लोन्च किया जाएगा। इसके लिए कंपनी ने 17 मार्च को एक इवेंट का आयोजन किया है और इस इवेंट में शामिल होने के लिए मीडिया को इन्वाईट भेजना भी शरु कर दिया है। हालांकी कंपनी ने अभी तक लोन्च होने वाले स्मार्टफोन के बारे में कुछ जानकारी नही दी है। कंपनी अपना कोन सा स्मार्टफोन लोन्च करेंगी यह तो सिर्फ इवेंट के वक्त ही पता चल सकता है।

बात करें हाल ही में लोन्च हुए स्मार्टफोन की तो, कंपनी ने वीवो वी5 प्लस स्मार्टफोन को कैमरा के चाहने वाले लोगो को ध्यान में रखते हुए बनाया है। इस स्मार्टफोन का कैमरा बहुत ही बेहतर तरीके से डिजाईन किया गया है। ड्युल कैमरा वाले इस स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल कैमरे के साथ इस 2.0 अर्पचर भी शामिल किया गया है जिससे इस स्मार्टफोन में आसानी से बेहतर तस्विर खींची जा सकें। कैमरे को ध्यान में रखते हुए इस स्मार्टफोन की टक्कर का सिर्फ एक ही स्मार्टफोन बाजार में उपलब्ध है, जो की लेनोवो कंपनी का वाईब एस1 है। इस स्मार्टफोन में भी ड्युल कैमरा दिया गया है जिससे डिएसएलआर तस्विरें भी खींची जा सकती है।

वीवो वी5 प्लस स्मार्टफोन के दुसरे कुछ स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है जो की कोर्निंग गोरील्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्टेड है। साथ ही इस स्मार्टफोन में 4 जीबी रैम भी दि गई है। इनबिल्ट स्टोरेज की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 64 जीबी का स्टोरेज दिया गया है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरीए बढ़ाया जा सकता है। प्रोसेसर पर नजर करें तो इस स्मार्टफोन में कोलकोम स्नैपड्रैगन 625 ओक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। 3160 एमएएच की बैटरी पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में ड्युल चार्जिंग तकनीक का इस्तेमाल भी किया गया है। यह स्मार्टफोन एंड्रोयड 6.0 मार्शमैलो पर चलता है। बात करें इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे में तो कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 27,980 रुपये के आसपास लोन्च किया था।

Advertisement