शाओमी इंडिया का दावा, हर चार सेकेंड में बिका एक शाओमी रेडमी नोट 4
शाओमी इंडिया का दावा, हर चार सेकेंड में बिका एक शाओमी रेडमी नोट 4

शाओमी इंडिया का दावा, हर चार सेकेंड में बिका एक शाओमी रेडमी नोट 4

होली के मौके पर शाओमी इंडिया को जश्न मनाने की एक और वजह मिल गई है। कंपनी ने मंगलवार को ऐलान किया कि वह भारत में 45 दिनों में शाओमी रडेमी नोट 4 के 10 लाख यूनिट बेचने में कामयाब रही है। याद रहे कि इस हैंडसेट की पहली सेल 23 जनवरी को आयोजित की गई थी।

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने बताया है कि इस तरह से शाओमी रेडमी नोट 4 सबसे तेजी से 10 लाख यूनिट बिकने वाला स्मार्टफोन बन गया है। शाओमी का कहना है कि आंकड़ों के हिसाब से हर 4 सेकेंड में एक शाओमी रेडमी नोट 4 की बिक्री हुई है।

गौर करने वाली बात है कि शाओमी रेडमी नोट 4 से कंपनी ने यह पहला कीर्तिमान नहीं बनाया है। इससे पहले कंपनी ने जनवरी में खुलासा किया था कि वह मात्र 10 मिनट में रेडमी नोट 4 के ढाई लाख यूनिट बेचने में कामयाब रही थी। बता दें कि भारत में शाओमी रेडमी नोट 4 को फ्लिपकार्ट और मी डॉट कॉम पर बेचा जाता है। यह ओपन सेल के ज़रिए बेचा जाता है, यानी ग्राहकों को पहले से रजिस्ट्रेशन कराने की ज़रूरत नहीं पड़ती। हालांकि, स्मार्टफोन चुनिंदा दिनों को ही बिक्री के लिए उपलब्ध होता है। इसकी अगली सेल बुधवार को दोपहर 12 बजे आयोजित होगी।

कंपनी ने भारत में रेडमी नोट 4 के तीन वेरिएंट लॉन्च किए थे। वेरिएंट रैम और स्टोरेज पर आधारित हैं। 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये है। वहीं, 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट 10,999 रुपये में मिलता है। और सबसे महंगा वेरिएंट 12,999 रुपये का है। इसमें 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। यह बेहद ही लोकप्रिय रेडमी नोट 3 का अपग्रेड है।

Advertisement

कंपनी के लिए भारत में रेडमी नोट सीरीज बेहद ही सफल रही है। शाओमी ने पिछले साल बताया था कि सितंबर 2016 तक भारत में 23 लाख रेडमी नोट 3 स्मार्टफोन बेचे गए थे। दावा किया गया था कि इस तरह से शाओमी रेडमी नोट 3 भारत में अब तक का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बन गया है।