शाओमी ने बनाया रीकोर्ड, लोन्च से लेकर 45 दिनो में बिके रेडमी नोट 4 के 1 मिलियन युनिट
शाओमी ने बनाया रीकोर्ड, लोन्च से लेकर 45 दिनो में बिके रेडमी नोट 4 के 1 मिलियन युनिट
शाओमी ने बनाया रीकोर्ड, लोन्च से लेकर 45 दिनो में बिके रेडमी नोट 4 के 1 मिलियन युनिट

चीन की जानी मानी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी आज कल भारत में एक उभरती हुई कंपनी बन चुकी है। कंपनी के कुछ स्मार्टफोन भारत में काफी धोंस जमां चुके है। बात करें इस साल कंपनी ने लोन्च कीए अपने स्मार्टफोन के बारे में, तो कंपनी ने इस साल अपने रेडमी नोट 4 स्मार्टफोन को लोन्च किया है जो की भारत में काफी लोकप्रिय बनता जा रहा है। हाल ही में इस स्मार्टफोन ने एक रीकोर्ड तक कायम कर लिया है।

खबरों के मुताबिक कंपनी ने जनवरी महीने में अपने स्मार्टफोन रेडमी नोट 4 को लोन्च किया था। जो की एक बजट स्मार्टफोन था। लेकीन अपने लूक्स और फिचर की वजह से यह स्मार्टफोन काफी चर्चा का विषय बना रहा। इसके चलते यह स्मार्टफोन अपनी पहली बिक्री में सिर्फ कुछ ही मिनिट में सोल्ड आउट हो गया।

हाल ही में कंपनी के एक प्रवक्ता ने इस बारे में बताते हुए कहां की रेडमी नोट 4 स्मार्टफोन भारत में काफी ज्यादा मात्रा में बिक चुका है। लोन्च से लेकर सिर्फ 45 दिनो में इस स्मार्टफोन के 1 मिलियन युनिट बिक चुके है। जिसके मुताबिक मानो के हर चार सेकंड में स्मार्टफोन की एक युनिट बिकती है। भारत में इतने कम समय में इतनी ज्यादा युनिट बेचने वाला यह आज तक का पहला स्मार्टफोन बन चुका है। साथ ही कंपनी ने इस स्मार्टफोन का मैटे ब्लैक कलर वेरीएंट भी लोन्च किया था जो की काफी क्लासिक और बोल्ड लग रहा था।

आपको बता दे की कंपनी ने इस स्मार्टफोन को तीन वेरीएंट में लोन्च किया था जो की रैम और स्टोरज के मामले में अलग अलग है। इस स्मार्टफोन की शरुआती कीमत 9999 रुपये रखी है। जो की एज बजट रेंज का स्मार्टफोन है। कुछ स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दि गई है। वहीं स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर के साथ ही इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Advertisement

पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 4100 एमएएच की बैटरी दि गई है। साथ ही इस स्मार्टफो में कनेक्टिविटी के लिए ड्युल सिम सपोर्ट, वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस जैसे फीचर भी शामिल किए गए। इस स्मार्टफोन को ग्रे, गोल्ड और मैटे ब्लैक कलर वेरीएंट में लोन्च किया गया है, और इस स्मार्टफोन को एक्सक्लुजिन साईट इ-कोमर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध किया गया है।