शाओमी मी 6 के प्रोसेसर को लेकर नया खुलासा
शाओमी मी 6 के प्रोसेसर को लेकर नया खुलासा
शाओमी मी 6 के प्रोसेसर को लेकर नया खुलासा

शाओमी के आने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन मी6 के बारे में लगातार लीक में जानकारियां सामने आ रही हैं। एक ताजा लीक में पता चला था कि शाओमी मी 6 अगले महीने 16 अप्रैल को लॉन्च होगा। अब एक नए लीक में आने वाले इस फोन के प्रोसेसर और रिलीज़ की नई तारीख का पता चला है।

एंड्रॉयड प्योर की एक रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले शाओमी मी स्मार्टफोन के लॉन्च की तारीख को अप्रैल से आगे बढ़ाकर मई किया जा सकता है। इसके अलावा फोन में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर की जगह स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर दिया जाएगा। इसकी वजह है स्नैपड्रगन 835 प्रोसेसर की उपलब्धता में कमी होना। ऐसी भी ख़बरें हैं कि कंपनी स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर व हीलियो एक्स30 वाले वेरिएंट को पहले लॉन्च कर दे और स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर वाले वेरिएंट को बाद में लॉन्च करे।

इससे पहले एलजी जी6 और सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेडएस के साथ भी ऐसा ही हुआ है। शाओमी का अपना चिपसेट भी अभी तक तैयार नहीं हुआ है और इस चर्चित हाई-एंड चिप को अभी तक आधिकारिक नहीं किया गया है।

इससे पहले आई एक रिपोर्ट में बताया गया था कि शाओमी मी 6 का कैमरा, हाल ही में लॉन्च हुए एक्सपीरिया एक्सज़ेड प्रीमियम स्मार्टफोन की तरह होगा। एक्सपीरिया एक्सज़ेड प्रीमियम में सोनी के नए मोशन आई कैमरा सिस्टम के साथ 19 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा। इससे पांच गुना तेजी से इमेज को स्कैन किए जाने के अलावा डेटा ट्रांसफर किया जा सकता है।

Advertisement

पिछले लीक की बात करें तो शाओमी मी 6 स्मार्टफोन के 4 जीबी रैम और 128 जीबी वेरिएंट में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। मी 6 स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप होने का भी खुलासा हुआ है। लेकिन अभी कैमरा के बारे में जानकारी मिलना बाकी है। इस डिवाइस में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के लिए क्वालकॉम की क्विक चार्ज 4.0 टेक्नोलॉजी दी जा सकती है। हैंडसेट में 4000 एमएएच की बैटरी हो सकती है। और फोन की कीमत 2,499 चीनी युआन (करीब 25,000 रुपये) रखी जा सकती है।