सैमसंग गैलेक्सी एस6 एज स्मार्टफोन को जल्द ही मिलेगा एंड्रोयड नूगा का अपडेट
सैमसंग गैलेक्सी एस6 एज स्मार्टफोन को जल्द ही मिलेगा एंड्रोयड नूगा का अपडेट
सैमसंग गैलेक्सी एस6 एज स्मार्टफोन को जल्द ही मिलेगा एंड्रोयड नूगा का अपडेट

पीछले साल गूगल अपना लेटेस्ट एंड्रोयड ओपरेटींग सिस्टम लोन्च किया था जो की एंड्रोयड 7.0 नूगा के नाम से लोन्च किया गया था। यह एपडेट सबसे पहले गूगल के स्मार्टफोन पिक्सल और पिक्सल एक्सेल में दिया गया था, इसके बाद कई सारे स्मार्टफोन में यह अपडेट दिया जा चुका है तो कई सारे स्मार्टफोन में यह अपडेट देने के लिए कार्यवाही शुरु भी है।

हाल ही में खबर आई है की सैमसंग कंपनी ने जाने माने स्मार्टफोन गैलेक्सी ए6 एज में एंड्रोयड नूगा का अपडेट मिल सकता है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस बारे में अधिकारीक एलान नही किया है। पर रीपोर्ट से पता चला है की कंपनी जल्द ही इस स्मार्टफोन के लिए एंड्रोयड नूगा का अपडेट जारी कर सकती है। हालही में गैलेक्सी एस6 एज स्मार्टफोन को वाईफाई सर्टीफिकेट के साथ देखा गया था, जिससे पता चलता है की जल्द ही इस स्मार्टफोन में एंड्रोयड नूगा का अपडेट दे दिया जाएगा।

आपको बता दे की हाल ही में कंपनी ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन गैलेक्सी एस7 में भी यह अपडेट दे दिया है। इसके अलावा कंपनी ने अपने दुसरे भी कई स्मार्टफोन में यह अपडेट जारी कर दिया है। साथ ही अब कंपनी अपने गैलेक्सी सीरीज के स्मार्टफोन गैलेक्सी एस6 एज मे यह अपडेट देने वाली है।

बात करें इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेश के बारे में तो इस स्मार्टफोन में 5.70 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दि गई है। स्टोरेज और रैम पर नजर करें तो इस स्मार्टफोन में 4 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज दिया गया है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरीए बढ़ाया जा सकता है। साथ ही इस स्मार्टफोन में कैमरे के लिए 16 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया है तो वहीं सैल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। बात करें फोन के पावर बैकअप की तो इस स्मार्टफोन में 3000 एमएएच की बैटरी दि गई है और इस स्मार्टफोन क 48,500 रुपये में पैश किया गया था।

Advertisement