सैमसंग गैलेक्सी ए9 प्रो स्मार्टफोन पर मिल रहा है 16,000 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर
सैमसंग गैलेक्सी ए9 प्रो स्मार्टफोन पर मिल रहा है 16,000 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर
सैमसंग गैलेक्सी ए9 प्रो स्मार्टफोन पर मिल रहा है 16,000 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर

सैमसंग ने पिछले हफ्ते ही अपने गैलेक्सी ए9 प्रो हैंडसेट की कीमत में 2,500 रुपये की कटौती की थी। सैमसंग गैलेक्सी ए9 प्रो 29,900 रुपये की कीमत में ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। लेकिन अब, इस फोन को और भी कम कीमत में खरीदा जा सकता है। अब फ्लिपकार्ट ने सैमसंग गैलेक्सी ए9 प्रो के लिए एक्सचेंज ऑफर का ऐलान किया है।

फ्लिपकार्ट पर एक्सचेंज ऑफर के तहत, सैमसंग गैलेक्सी ए9 प्रो को पुराने हैंडसेट के साथ एक्सचेंज के तहत 16,000 रुपये तक की छूट मिल सकती है। इसके अलावा फ्लिपकार्ट इस फोन पर नो कॉस्ट ईएमआई का ऑफर भी दे रही है। यानी आप इस फोन को किश्तों में बिना ब्याज दिये भी ले सकते हैं। यह गोल्ड, ब्लैक और व्हाइट कलर में उपलब्ध है।

सैमसंग गैलेक्सी ए9 प्रो को पिछले साल सितंबर महीने में भारत में 32,490 रुपये में लॉन्च किया गया था।  इस स्मार्टफोन की सबसे अहम खासियत 5000 एमएएच की बैटरी है। यह हैंडसेट प्रीमियम गैलेक्सी हैंडसेट गैलेक्सी नोट 5, गैलेक्सी एस6 की तरह ही मेटल फ्रेम और ग्लास बॉडी से डिजाइन किया गया है। सैमसंग गैलेक्सी ए9 प्रो में कर्व्ड ग्लास के साथ 6 इंच का फुल एचडी (1080×1920 पिक्सल) रिजॉल्यूशन का सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। स्क्रीन पर गोरिल्ला ग्लास 4 की प्रोटेक्शन मौजूद है। फोन में 64-बिट ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर और ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 510 जीपीयू दिया गया है। मल्टी टास्किंग को आसान बनाने के लिए मौजूद है 4 जीबी रैम। इस डुअल सिम फोन के साथ आप 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को इस्तेमाल कर पाएंगे।

कैमरा सेटअप की बात करें तो गैलेक्सी ए9 प्रो में एफ/1.9 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। इसके फ्रंट कैमरे का सेंसर 8 मेगापिक्सल का है। कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन फ़ीचर से लैस है। क्विक लॉन्च फ़ीचर के जरिए कैमरे को तेजी से एक्सेस किया जा सकेगा। इसके साथ ही फोन में वाइड सेल्फी मोड, सेल्फ-पोर्ट्रेट मोड, पाम सेल्फी मोड के साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

Advertisement

कनेक्टिविटी की बात करें तो फोन में ब्लूटूथ वी4.1, जीपीएस, एनएफसी, वाई-फाई और यूएसबी 2.0 जैसे फीचर मौजूद हैं। फोन की बैटरी के बारे में 22.5 दिनों के स्टैंडबाय टाइम और 32.5 घंटे के टॉक टाइम देने का दावा किया गया है। यह हैंडसेट फास्ट चार्ज़िंग फ़ीचर से भी लैस है। इसकी मदद से मात्र 160 मिनट में बैटरी शून्य से पूरी तरह चार्ज हो जाएगी। और 30 मिनट तक चार्ज करने पर 32 फीसदी बैटरी हासिल हो जाएगी।