सैमसंग ने पेश किया ऐसा मजबूत स्मार्टफोन जिसे मिली है आर्मी स्तर की रेटिंग
सैमसंग ने पेश किया ऐसा मजबूत स्मार्टफोन जिसे मिली है आर्मी स्तर की रेटिंग

सैमसंग ने पेश किया ऐसा मजबूत स्मार्टफोन जिसे मिली है आर्मी स्तर की रेटिंग

अमेरिका की सर्टिफिकेशन साइट एफसीसी पर देखे जाने के बाद, सैमसंग ने अपन गैलेक्सी एक्सकवर 3 के अपग्रेडेड वेरिएंट को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया। इस डिवाइस को कंपनी की जर्मनी की वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही स्पेसिफिकेशन की भी जानकारी दे दी गई है। सैमसंग गैलेक्सी एक्सकवर 4 अप्रैल में यूरोप में उपलब्ध होगा। इस डिवाइस की सबसे बड़ी ख़ासियत है इसका रग्ड होना। यह डस्ट और वाटर रेसिस्टेंस है। यह फोन ब्लैक कलर वेरिएंट में 259 यूरो (करीब 18,200 रुपये) में उपलब्ध होगा। सैमसंग ने पेश किया ऐसा मजबूत स्मार्टफोन जिसे मिली है आर्मी स्तर की रेटिंग।

सैमसंग गैलेक्सी एक्सकवर 4 मिलिट्री ग्रेड  रेटिंग के साथ आता है। इसे यह रेटिंग मजबूती और  हर परिस्थिति में साथ निभाने के लिए दी गई है। यह फोन ज्यादा और कम तापमान, गिरने पर, वाइब्रेशन, आद्रर्ता और हर तरह के वातावरण में ठीक से काम कर सकता है। डस्ट और वाटर रेसिस्टेंस के लिए यह फोन आईपी-68 रेटिंग के साथ आता है और कंपनी का कहना है कि पानी में एक मीटर की गहराई तक 30 मिनट तक रहने पर फोन को कोई नुकसान नहीं होगा। फोन में नीचे की तरफ तीन फिज़िकल बटन- होम, नेविगेशन और मल्टीटास्किंग के लिए दिए गए हैं। असाधारण परिस्थितियों में फोन को इस्तेमाल करने के लिए यह ग्लोव प्रिंट्स को सपोर्ट करता है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी एक्सकवर 4 एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलता है जिसके ऊपर कंपनी की टचविज़ स्किन दी गई है। इस फोन में 4.99 इंच (720×1280 पिक्स्ल) का टीएफटी डिस्प्ले है। फोन में 64-बिट 1.4 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर एक्सीनॉस 7570 प्रोसेसर और 2 जीबी रैम है। इस स्मार्टफोन में 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ा सकते हैं।

Advertisement

कैमरे की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी एक्सकवर 4 में 13 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। फोन में 2800 एमएएच की बैटरी है। इस फोन का वज़न 172 ग्राम है।

डिस्प्ले 4.99 इंच
बैटरी क्षमता 2800 एमएएच
प्रोसेसर 1.4 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर
फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल
रैम 2 जीबी
ओएस एंड्रॉ़यड 7.0
स्टोरेज 16 जीबी
रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल