सोनी के प्रीमियम स्मार्टफोन एक्सपीरिया एक्सजेड की कीमत में हुई 10,000 की भारी कटोती
सोनी के प्रीमियम स्मार्टफोन एक्सपीरिया एक्सजेड की कीमत में हुई 10,000 की भारी कटोती
सोनी के प्रीमियम स्मार्टफोन एक्सपीरिया एक्सजेड की कीमत में हुई 10,000 की भारी कटोती

जापान की टेक कंपनी सोनी ने पीचछे साल सितंबर महीने में अपने प्रीमितम स्मार्टफोन सोनी एक्सपीरिया एक्सजेड को लोन्च किया था। कंपने ने लोन्च के समय इस स्मार्टफोन की कीमत 51,990 रुपये की रखी थी, क्यु की यह स्मार्टफोन कंपनी का प्रीमियम स्मार्टफोन था। पर हाल ही में खबर आई है की सोनी ने अपने स्मार्टफोन एक्सपीरिया एक्सजेड की कीमत में भारी कटोती की है।

खबरो के मुताबिक कंपनी लोन्च के बाद इस स्मार्टफोन को 49,990 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्घ करवाया था। यह स्मार्टफोन एक्सक्लुजिव साईट एमेजोन पर बिक्री के लिए उपलब्ध हुआ है। इसके चलते हाल ही में यह खबर है की कंपनी के इस स्मार्टफोन की कीमत में कटोती की। जिसमें कंपनी की वेबासईट में ईस स्मार्टफोन की कीमत 41,990 रुपये में लीस्ट किया है जबकी एमेजोन इंडिया की वेबसाईट पर इस स्मार्टफोन की कीमत 39,990 रुपये रखी गई है। इससे साफ जाहीर है की इस स्मार्टफोन की कीमत में करीबन 10,000 रुपये तक की कटोती की गई है। पर यह कटोती सिर्फ सिमित समय के लिए ही या हंमेशा के लिए है इसके बारे में कोई जानकारी नही दि गई है।

बात करें ईस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में तो इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 5.2 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले 2.0 कोर्निग गोरील्ला ग्लास के साथ दिया है जिससे स्मार्टफोन की डिस्प्ले पर प्रोटेक्शन बनी रहें। साथ ही इस स्मार्टफोन में कंपनी ने स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। बात करें रैम और स्टोरेज की तो इस स्मार्टफोन में 3 जीबी रैम और 64 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज दिया गया है।

जबकी बात करें कैमरे की तो इस स्मार्टफोन में रीयर कैमरा 23 मेगापिक्सल का दिया गया है जो की एक्समोर सेंसर के साथ आता है। वहीं कंपनी ने सैल्फी कैमरे पर भी खास ध्यान दिया है। जिससे इस स्मार्टफोन में सैल्फी कैमरा 13 मेगापिक्सल का दिया गया है जो की एक्समोर आरएस सेंसर के साथ आता है।

Advertisement

दुसरे कुछ स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस स्मार्टफोन में कंपनी कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ, वाईफाई, जीपीएस जैसे फीचर को भी शामिल किया है। बैटरी की बात करें तो इस स्मार्टफोन में पावरबैकअप के लिए 2900 एमएएच की बैटरी दि गई है। फिलहाल यह स्मार्टफोन एंड्रोयड 6.0 मार्शमैलो पर चलता है पर जल्द ही इस स्मार्टफोन को एंड्रोयड नूगा का अपडेट मिल सकता है।

Specification of SONY Xperia XZ Smartphone:

 Display  5.2 inch Full HD
 Ram & Storage  3 GB + 64 GB
 Camera  23 Megapixel Rear, 13 Megapixel Front
 Android System  Android 6.0 Marshmallow
 Processor  SnapDragon 820
 Battery  2900 mAh