नूबिया ज़ेड 17 मिनी में होगा डुअल कैमरा, 6 अप्रैल को हो सकता है लॉन्च
नूबिया ज़ेड 17 मिनी में होगा डुअल कैमरा, 6 अप्रैल को हो सकता है लॉन्च
नूबिया ज़ेड 17 मिनी में होगा डुअल कैमरा, 6 अप्रैल को हो सकता है लॉन्च

ज़ेडटीई के ब्रांड नूबिया ने 6 अप्रैल को लॉन्च होने वाले एक इनवाइट के लिए इनवाइट भेज दिए हैं। पिछले हफ्ते, ज़ेडटीई ने नूबिया एम2, एम2 लाइट और एन2 स्मार्टफोन लॉन्च किए। लेकिन उम्मीद थी कि कंपनी बहु-प्रतीक्षित ज़ेड17 मिनी लॉन्च करेगी क्योंकि पहले इस फोन के 21 मार्च को लॉन्च होने का खुलासा हुआ था। बहरहाल, अब लगता है कि नूबिया ज़ेड17 मिनी पर अभी भी काम चल रहा है और इसके लॉन्च होने की ख़बरें एक बार फिर हैं। इसके साथ ही, सर्टिफिकेशन साइट टीना पर एनएक्स569एच और एनएक्स5697जे मॉडल नंबर वाले दो नए नूबिया स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया गया है। नूबिया ज़ेड 17 मिनी में होगा डुअल कैमरा, 6 अप्रैल को हो सकता है लॉन्च।

नूबिया द्वारा भेजे गए मीडिया इनवाइट में (वाया जीएसएमअरीना) में रेड और ग्रीन कलर से एक डुअल कैमरा जैसा डिज़ाइन बना हुआ है।  इनवाइट से पता चलता है कि नए स्मार्टफोन में एक डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। हाल ही में लॉन्च हुए नूबिया एम2 में भी डुअल कैमरा सेटअप दिया गया था। इसके अलावा, एक न्यूज़ रिपोर्ट में एनएक्स569एच और एनएक्स569जे मॉडल नंबर वाले दो स्मार्टफोन को टीना पर 28 मार्च को देखा गया। जीएसएमअरीना के अनुसार, मॉडल नंबर एनएक्स569जे में एक डुअल कैमरा सेटअप का पता चला है। इसमें यूनिबॉडी मेटल डिज़ाइन और एक फिंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है। यह फोन नूबिया ज़ेड17 मिनी हो सकता है क्योंकि इस फोन के डुअल कैमरा सेटअप के साथ आने की उम्मीद थी।

इससे पहले आई ख़बरों में नूबिया द्वारा 21 मार्च को ज़ेड17 मिनी लॉन्च किए जाने की ख़बरें थीं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसकी जगह, कंपनी ने ज़ेड17 मिनी के बारे में कोई संकेत दिए बिना नूबिया एम2, एम2 लाइट और एन2 स्मार्टफोन लॉन्च किए। टीना सर्टिफिकेशन रिपोर्ट को देखें तो नूबिया ज़ेड17 मिनी 6 अप्रैल को लॉन्च हो सकता है। नूबिया ज़ेड17 मिनी में 5.2 इंच फुल एचडी (1080×1920)डिस्प्ले, एक ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 652/653 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम हो सकता है। ग्राफिक्स के लिए फोन में एड्रेनो 510 जीपीयू दिया जा सकता है।

दूसरे स्पेसिफिकेशन की बात करें तो, यह फोन एक हाइब्रिड डुअल-सिम स्लॉट के साथ आता है जो 4जी एलटीई सपोर्ट करता है। फोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर चलेगा जिसके ऊपर एक नूबिया यूआई 4.0 स्किन होगी। फोटोग्राफी की बात करें, तो नूबिया ज़ेड17 मिनी में 13 मेगापिक्सल का एक डुअल कैमरा सेटअप हो सकता है जो एलईडी फ्लैश के साथ आएगा। वहीं इस फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा। इसके साथ ही रियर पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा सकता है। इस फोन में 2930 एमएएच की बैटरी हो सकती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई (802.11 एसी), ब्लूटूथ 4.1, जीपीएस ग्लोनास के अलावा 4जी एलटीई सपोर्ट भी है।

Advertisement