सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड की कीमत में 10,000 रुपये की भारी कटौती
सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड की कीमत में 10,000 रुपये की भारी कटौती
सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड की कीमत में 10,000 रुपये की भारी कटौती

सोनी ने अपने प्रीमियम स्मार्टफोन सोनी एक्सपीरिया ज़ेड की कीमतों में बड़ी कटौती की है। कंपनी ने पिछले साल सितंबर में इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया था। अब सोनी का यह स्मार्टफोन  41,990 रुपये में खरीदने के लिए उपलब्ध है।

गौर करने वाली बात है कि सोनी ने लॉन्च के समय एक्सपीरिया एक्सज़ेड की कीमत 51, 990 रुपये रखी थी। लेकिन यह बाजार में 49,990 रुपये में उपलब्ध था। अब जापान की कंपनी सोनी ने भारत की अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस फोन को 41,990 रुपये की कीमत के साथ लिस्ट किया है। अभी यह नहीं बताया गया है कि यह कटौती सीमित समय के लिए है या स्थायी तौर पर। अमेज़न इंडिया सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड का एक्सक्लूसिव ऑनलाइन पार्टनर है। और यह हैंडसेट यहां 39,990 रुपये में उपलब्ध है। यानी इस फोन में कंपनी ने 10,000 रुपये की भारी कटौती कर दी है।

बता दें कि सोनी के इस फोन में 5.2 इंच के फुल-एचडी डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 की प्रोटेक्शन दी गई है। सोनी का दावा है कि 13 मेगापिक्सल के वाइड-एंगल फ्रंट कैमरे में एक्समोर आरएस सेंसर है जो आम फ्लैगशिप स्मार्टफोन के सेल्फी कैमरे की तुलना में 2.6 गुना बड़ा है। सोनी के इस फोन को आईपी68 का सर्टिफिकेशन मिला है, यानी यह डस्ट और वाटर रेजिस्टेंट है।

सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड के हाइब्रिड डुअल सिम वेरिएंट को भारत में लॉन्च किया गया है। दोनों ही सिम स्लॉट 4G वीओएलटीई को सपोर्ट करते हैं। इसके अलावा यह मॉडल 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज से लैस है। स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर के साथ आने वाले सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड में 3 जीबी का रैम दिया गया है। इसमें यूएसबी टाइप-सी कनेक्टिविटी है। पावर देने के लिए मौजूद है 2900 एमएएच की बैटरी।

Advertisement

सोनी के मुताबिक, सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड की सबसे अहम खासियत रियर कैमरा है। इसमें तीन सेंसर दिए गए हैं। सीएमओएस सेंसर फ्रेम में ऑब्जेक्ट के मूवमेंट को ट्रैक और प्रिडिक्ट करेगा, ताकि ब्लर शॉट आने की संभावना कम हो जाए। लेज़र ऑटोफोकस सेंसर ऑब्जेक्ट पर फोकस सही तरह से लॉक करने में मदद करता है, खासकर कम रोशनी वाली परिस्थितियों में। आरजीबीसी-एआर सेंसर का काम सटीक कलर रिप्रोडक्शन देने का है। इसके साथ 6 एलीमेंट वाला एफ/ 2.0 सोनी जी लेंस और एक 23 मेगापिक्सल का एक्समोर आरएस सेंसर दिया गया है। इसके अलावा सोनी का अपना ‘बॉयॉन्ज़ फॉर मोबाइल’ इमेज प्रोसेसर मौजूद है। आपको फोकस और शटर स्पीड का मैनुअल कंट्रोल भी मिलेगा।