ऐप्पल ने लॉन्च किया कम कीमत वाला नया आईपैड
ऐप्पल ने लॉन्च किया कम कीमत वाला नया आईपैड
ऐप्पल ने लॉन्च किया कम कीमत वाला नया आईपैड

ऐप्पल ने मंगलवार को अपने आईपैड टैबलेट का एक नया अपडेटेड वेरिएंट पेश किया। नए वेरिएंट में ज्यादा बड़ा स्क्रीन और ऐप्पल ए9 चिप दिया गया है। यह शुक्रवार से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। और ऐप्पल का यह फुल साइज़ टैबलेट अब तक की सबसे कम कीमत 329 डॉलर की शुरुआती कीमत पर मिलेगा। नए 9.7 इंच आईपैड भारत में अप्रैल से उपलब्ध होगा। जहां 32 जीबी वाला वाई-फाई वेरिएंट 28,900 रुपये और 32 जीबी वाई-फाई+ सेल्युलर वेरिएंट 39,900 रुपये में मिलेगा। ऐप्पल ने लॉन्च किया कम कीमत वाला नया आईपैड।

नए आईपैड का बेस वेरिएंट 32 जीबी स्टोरेज के साथ आता है और यह 399 डॉलर वाले आईपैड एयर 2 से थोड़ा बड़ा है। नया वेरिएंट छोटे आईपैड मिनी 4 से भी थोड़ा कम महंगा होगा। छोटे आईपैड मिनी 4 के 128 जीबी वेरिएंट की कीमत भारत में करीब 34,900 रुपये से शुरू होती है।

ऐप्पल के वर्ल्डवाइड मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट फिलिप शिलर ने कहा, ”आईपैड दुनिया का सबसे लोकप्रिय टैबलेट है। ग्राहकों को बड़ा डिस्प्ले पसंद है, 9.7 इंच डिस्प्ले के साथ मूवी और टीवी देखने के अलावा, वेब सर्फिंग, फेसटाइम कॉलिंग और तस्वीरों का मज़ा लिया जा सकता है। और अब यह ज्यादा किफ़ायती है।” उन्होंन आगे कहा, ”नए ग्राहक या कोई भी जो अपग्रेड करने की सोच रहा है, उसे घर, स्कूल या ऑफिस में इस्तेमाल करने के लिए नया आईपैड पसंद आएगा। इसमें रेटिना डिस्प्ले, दमदार ए9 चिप और 1.3 मिलियन से ज्यादा ऐप के लिए एक्सेस मिलेगा।”

ऐप्पल ने आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस का एक नया रेड कलर वेरिएंट भी जारी किया। ऐप्पल ने बताया कि आईफोन एसई वेरिएंट को 16 जीबी और 64 जीबी वेरिएंट को 32 जीबी और 128 जीबी वेरिएंट के साथ रीप्लेस किया गया है।

Advertisement

नए आईफोन मॉडल 25 फीसदी ब्राइट डिस्प्ले के साथ आएंगे। आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस में नए ए10 फ्यूज़न 64-बिट क्वाड कोर चिप का इस्तेमाल किया गया है। आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस में स्टीरियो स्पीकर दिए गए हैं। ये पुराने मॉडल की तुलना में दोगुना पावरफुल आवाज़ देंगे।