अब बीएसएनएल देगा सिर्फ 36 रुपये में 1जीबी का 3जी डेटा
अब बीएसएनएल देगा सिर्फ 36 रुपये में 1जीबी का 3जी डेटा
अब बीएसएनएल देगा सिर्फ 36 रुपये में 1जीबी का 3जी डेटा

हाल भारत में टैरीफ वोर चल रहा है। क्यु की पीछले साल जियो के लोन्च होते ही भारत में टैरीफ वोर शरू हो गया था। जियो अपनी सर्विस में अपने सभी यूजर को अनलिमिटेड मुफ्त वोईसकोल और मुफ्त इंटरनेट के साथ सारी सर्विस मुफ्त में प्रदान कर रहा है। जिससे जियो भारत में काफी प्रचलित हो चुका है।

जियो को टक्कर देने के लिए ही सभी टेलीकोम कंपनीयो ने अपने अपने प्लान लोन्च किए थे जिसमें आईडिया, एयरटेल, वोडाफोन और बीएसएनएल सबसे आगे थे। इन सभी कंपनीयो ने कई एसे प्लान लोन्च किए थे जिससे वो जियो को टक्कर दे सकें और ग्राहको को लुभाने में कामयाब हो सकें।

इसके चलते हाल ही में बीएसएनएल ने अपना एक नया प्लान लोन्च किया है। बीएसएनएल अपने इस प्लान में अपने सभी यूजर को सिर्फ 36 रुपये में 1जीबी 3जी डेटा मुहैया करा रही है। कंपनीने हाल ही में अपने एक बयान में यह बात जारी करते हुए कहां की बीएसएनएल अपने सभी यूजर को सभी प्लान में 4 गुना डेटा देने वाली है।

इसके तहत अब कोई भी बीएसएनएल यूजर को 291 के प्लान में 8जीबी का डेटा दिया जाएगा जो की इससे पहले सिर्फ 2 जीबी ही दिया जाता था। साथ ही कंपनी ने अपने ईन 36 रुपये के प्लान को भी लोन्च किया है जिसमें 1 जीबी 3जी डेटा दिया जा रहा है, और बीएसएनएल अब 78 रुपये में 2जीबी का डेटा भी मुहैया कर रही है जिससे ज्यादा से ज्यादा बीएसएनएल यूजर इसका फायदा उठा सकें।

Advertisement

जियो को टक्कर देने के इरादे से लोन्च हुए इस प्लान की अगर हम जियो के साथ तुलना करें तो हाल में जियो अपनी सारी सर्विस मुफ्त में ही प्रदान कर रहा है। क्यु की हाल में जियो का हैप्पी न्यु यर औफर चल रहा है। इसके अलावा अगर हम जियो के औफर के बारे में नजर करें तो जियो अपने यूजर को 149 रुपये के मासिक प्लान में अनलिमिटेड वोईस कोल और वीडियो कोल के साथ अनलिमिटेड एसएमएस भी प्रदान कर रही है। साथ ही इस प्लान में 1जीबी इंटरनेट डेटा तो मुफ्त ही है।