एंड्रोयड स्मार्टफोन को कस्टमाइज करने के लिए गूगल ने लोन्च किया Test Test सर्विस
एंड्रोयड स्मार्टफोन को कस्टमाइज करने के लिए गूगल ने लोन्च किया Test Test सर्विस
एंड्रोयड स्मार्टफोन को कस्टमाइज करने के लिए गूगल ने लोन्च किया Test Test सर्विस

स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना आज बहुत ही आम हो गया है। ज्यादातर लोगो के पास आज स्मार्टफोन है। आज स्मार्टफोन लोगो की रोजमर्रा की जिंदगी का एक भाग बन चुका है। जिससे लोग ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करते है। पर क्या सभी लोग स्मार्टफोन के फीचर के बारे में सब कुछ जानते है? नहीं सिर्फ कुछ ही लोग होंगे जो की स्मार्टफोन को पुरी तरह से जान सकते है, बाकी के लोगो को स्मार्टफोन के हर एक फीचर और उसके काम के बारे में ज्यादा कुछ पता नही है।

तो इस बात को ध्यान में रखते हुए हाल ही में गूगल ने एक नई सर्विस लोन्च की है। Test Test नाम से लोन्च कि गई इस सर्विस की मदद से एंड्रोयड यूजर आसानी से अपने स्मार्टफोन को कस्टमाइज करके एक नया लूक दे सकते है। कई लोग स्मार्टफोन में तरह तरह के थीम, लोन्च, आईकोन सेट या फोन्ट बदल कर अपने स्मार्टफोन के इंटरफेस को एक अच्छा डिजाइन देने की कोशिश करते है मगर फीर भी वो अपने लिए अच्छा डिजाइन पसंद नही कर पाते है। तो इसी सर्विस के लिए गूगल की यह सर्विस लोन्च की गई है।

इस सर्विस में सिर्फ आप कुछ आसाना सवालो के जवाब देते हुए अपने स्मार्टफोन को अपने तरीके से डिजाइन या कस्टमाइज कर सकते है। इसके लिए आपको सबसे पहले इस लींक पर जाना होगा। जहां आपको गूगल कुछ सवाल पुछेगा जैसे की आपको सर्कल पसंद है या स्केयर, आपको क्लासिक पसंद है या मोर्डन। कुछ एसे सवालो के जवाब देने के बाद गूगल आपको बताएगा की आपके लिए कोन सा डिजाइन बेहतर है। इस डिजाइन को आप आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

दरअसल यह एक एप के रुप में डाउनलोड होगा जो की आपके स्मार्टफोन को कस्टमाइज करने में काम करेगी। इस एप डाउनलोड होते ही आप इसे इंस्टोल करले। इसके बाद आपके स्मार्टफोन में आप अपनी तरह की बेहतर डिजाइन पसंद कर अपने स्मार्टफोन को कस्टमाइज कर सकते है। गूगल द्वारा लोन्च कि गई इस सर्विस से आपके स्मार्टफोन को एक बेहतर लूक मिलेगा जैसा की आप चाहते है।

Advertisement