एयरटेल ने टेलीनोर इंडिया कंपनी को खरीदने का किया निश्चय
एयरटेल ने टेलीनोर इंडिया कंपनी को खरीदने का किया निश्चय
एयरटेल ने टेलीनोर इंडिया कंपनी को खरीदने का किया निश्चय

हाल में भारत कई समय से टेलीकोम के टैरीफ वोर से गुजर रहा है। पीछले साल जब रिलायंस ने जियो को भारत में लोन्च किया तो उसके साथ ही भारत में टैरीफ वोर शरू हो गया था। जियो अपने सभी यूजर को मुफ्त में सारी सर्विस प्रदान कर रहा था जिसमें वोईस कोल, इंटरनेट और मैसेज भी शामिल है। इसके चलते सभी टेलीकोम कंपनीया जियो को पछाडने के लिए अपनी अपनी औफर लोन्च करने लगी जिससे ज्यादा से ज्यादा यूजर को आकर्षित किया जा सकें। एयरटेल ने टेलीनोर इंडिया कंपनी को खरीदने का किया निश्चय।

इस बिच हाल ही में यह खबर आई है की भारती एयरटेल ग्रुप भारत में अपना विस्तार बढ़ाने के लिए टेलीनोर इंडिया नाम की कंपनी को खरीद लेगा। जो की एक छोटी टेलीकोम कंपनी है। इसके चलते कंपनी ने टेलीनोर के साथ गठबंधन के लिए कार्यवाही शरू कर दी है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया की हम टेलीनोर को अब एयरटेल के साथ जोड दिया जाएगा, पर फिलहाल इसे कुछ राज्य के लिए ही खरीदा जाएगा। इन राज्य में गुजरात, आंध्र प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश पूर्व, उत्तर प्रदेश पश्चिम और असम जैसे राज्य शामिल है।

आपको बता दे की हाल ही में वोडाफोन और आईडिया कंपनी के विलय की चर्चा भी काफी धुम मचा रही है। यह कंपनी में विलय होते ही भारत में सबसे बडी टेलीकोम कंपनी बन जाएगी। भारत के टेलीकोम मार्केट में काफी हलचल का माहोल साथ दिखाई दे रहा है, और यह सभी का कारण है रीलायंस जियो। क्यु की जियो ने अपने औफर से भारत में एसी आंधी फैलाई है की दुसरे सभी कंपनीयो के लिए जियो एक कडी चुनोती बन गया है।

Advertisement

Warning: A non-numeric value encountered in /home/sagar.vek/web/upcoming.co.in/public_html/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 308