गूगल इंडिया भारत में शुरु करेगी एसएमबी हिरोज कार्यक्रम
गूगल इंडिया भारत में शुरु करेगी एसएमबी हिरोज कार्यक्रम

गूगल इंडिया भारत में शुरु करेगी एसएमबी हिरोज कार्यक्रम

दिग्गज सर्च इंजिन कंपनी गूगल ने हाल ही में ह एलान किया है की वो भारत में एसएमबी हिरोज कार्यक्रम को लोन्च करने वाली है। आपको बता दे की हाल ही में गूगल इंडिया ने भारत में डिजिटल अनलोक्ड प्रोग्राम को शुरु किया था जिसके चलते गूगल लघु उधोगो एवं मध्यम उधोगो को ओफलाईन मार्केट से ओनलाईन मार्केट में जोडने के लिए प्रेरीत किया था। इसी के चलते हाल ही में कंपनी अपने एसमबी हिरोज नाम का कार्यक्रम लोन्च करने वाली है।

खबरो के मुताबिक हाल ही में गूगल इंडिया के प्रबंधक और निर्देशन केविन ओकेन ने कहां की गूगल इंडिया भारत में अपने एसएमबी हिरोज कार्यक्रम को लोन्च करेंगी। यह कार्यक्रम तीन हिस्सो में बांटा गया है जिसमें से पहला हिस्सा डिजिटल माध्यम से कारोबार नवोन्मेश का है, दुसरा हिस्सा डिजिटल माध्यम से हुए प्रभावकारी बदलाव का है तो तीसरा हिस्सा महिला कारोबारी नेतृत्वकर्ता के बारे में है।

इसका मतलब है की गूगल इंडिया उन सभी कंपनीयो को प्रोत्साहन देगी जो की डिजिटल अनलोक्ड कार्यक्रम के साथ जुड कर ओफलाईन व्यवसाय से ओनलाईन व्यवसाय की और आगे बढ़े है। आपको बता दे की कंपनी ने जनवरी से डिजिटल अनलोक्ड कार्यक्रम को शुरू किया था जिसके चलते कंपनी ने पांच बडे शहरो में डिजिटल अनलोक्ड कार्यक्रम को ओर्गनाईज कर चुका है और इसकी मदद से अब तक 4000 से ज्यादा उधोग ओफलाईन से ओनलाईन में शामिल हो चुके है।

इसके चलते आपको बता दे की हाल ही में गूगल ने अपनी डेवलोपर इवेंट की तारीक का भी खुलासा कर दिया है। जो की Google I/O 2017  केलिफोर्निया के माउंटेन व्यु शोरलाईन में आयोजित किया जाएगा। यह इवेंट 17 से 19 मई में आयोजित होने वाली है। इस इवेंट में कंपनी ने शायद अपनी नई ओपेरींग सिस्टम को लोन्च कर सकता है। आपको बता दे की पीछले साल कंपनी ने अपने नए ओपरेटींग सिस्टम एंड्रोयड नूगा को लोन्च किया था।

Advertisement