गूगल ने इंटरनेट सुरक्षा के विषय को स्कुल के पाठ्यक्रम में शामिल करने का निवेदन किया
गूगल ने इंटरनेट सुरक्षा के विषय को स्कुल के पाठ्यक्रम में शामिल करने का निवेदन किया

गूगल ने इंटरनेट सुरक्षा के विषय को स्कुल के पाठ्यक्रम में शामिल करने का निवेदन किया

तेजी से टेकनोलोजी की तरफ आगे बढ़ती जा रही दुनियामें हर रोज कोई ना कोई नई तकनिक निर्माण की ही जाती है। हर रोज लोग भी तरह तरह से इंटरनेट के साथ जुडते ही जा रहे है और इसका प्रमुख कारण है स्मार्टफोन। क्यु की स्मार्टफोन का मार्केट आज बढ़ता ही जा रहा है। कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनीया बहुत ही कम कीमत में स्मार्टफोन उपलब्ध करा रही है जिससे लोग तेजी से इंटरनेट के साथ जुडते ही जा रहे है। गूगल ने इंटरनेट सुरक्षा के विषय को स्कुल के पाठ्यक्रम में शामिल करने का निवेदन किया

इसके चलते कुछ खतरे भी सामने आने लगे है, और यह खतरा है हैकींग का। क्यु की हैकींग भी आज दुनिया भर में बढ़ता ही जा रहा है। एसे में जो नए लोग इंटरनेट के साथ जुडते है वो आसानी से किसी तरह की हैकिंग में फस जाते है। इसके चलते हाल ही में गूगल ने लोगो को सचेत रखने के लिए जागरुत करने का जिम्मा उठाया है।

गूगल अपने ग्राहको को और महिलाऔ को जागरुक करने के साथ कुछ राज्यो के साथ यह भी बात कर रही है की इंटरनेट सुरक्षा के विषय को स्कुल के पाठ्यक्रम में शामिल किया जाए। गूगल इंडिया के एक प्रवक्ता ने इसके लिए बताते हुए कहां की गूगल भारत के पांच राज्यो के साथ यह बात कर रही है की स्कुल के पाठ्यक्रम में इंटरनेट सुरक्षा का विषय शामिल किया जाए। हालांकि यह कोन से पांच राज्य है इसके बारे में अभी तक नही बताया गया है।

Advertisement

आपको बता दे की अमेरीका की कंपनी गोवा में इस तरह इंटरनेट सुरक्षा पढ़ा भी रही है। इसके चलते गोवा के 460 शिक्षको को इंटरनेट सुरक्षा के विषय को पढ़ाया गया है। जो की गोवा के 80,000 छात्रो को इंटरनेट सुरक्षा के बारे में पढा सकें। जिससे देश की नई पीढी जब भी इंटरनेट के साथ जुडे तो उसे पता चल सकें की इंटरनेट में सुरक्षा कैसे हांसिल करें, और हैकिंग से कैसे बच सकें। आपको बता दे की सात फरवरी को पूरे विश्व में सुरक्षित इंटरनेट दिन के नाम से मनाया जाता है। तो इस साल की सात फरवरी को ही एसा निर्णय लिया गया है। जिससे लोग ज्यादा से ज्यादा इंटरनेट सुरक्षा के बारे में जान सकें।