गूगल पुणे में लगाएगा अपना पहला गूगल स्टेशन जिससे मुफ्त में मिलेगा वाईफाई
गूगल पुणे में लगाएगा अपना पहला गूगल स्टेशन जिससे मुफ्त में मिलेगा वाईफाई
गूगल पुणे में लगाएगा अपना पहला गूगल स्टेशन जिससे मुफ्त में मिलेगा वाईफाई

आज कल इंटरनेट का इस्तेमाल इतना बढ़ता जा रहा है की हर हजारो लोग इंटरनेट के साथ जुडने लगे है। तो कई एसे कंपनीया भी है जो की मुफ्त में इंटरनेट प्रदान करने की कोशिश कर रही है। गूगल पुणे में लगाएगा अपना पहला गूगल स्टेशन हाल ही में फैसबुक एक अलीबाबा जैसी कंपनीया भारत में इस तरह का मुफ्त इंटरनेट प्लान पैश करने की कोशिश कर रही है।

पर आपको बता दे की गूगल भी इसमें से बाकात नही है। गूगल ने हाल ही में कुछ रेल्वे स्टेशन पर मुफ्त वाईफाई का इंताजम किया था। साथ ही बताया था की आने वाले साल में हम 300 से अधिक रेल्वे स्टेशन पर वाईफाई लगाए जाएगे।

इसके चलते हाल ही में यह खबर आई है की गूगल अपना पहला स्टेशन भारत के पुणे शहर में लगाने वाला है। आपको बता दे की पीछले साल सितंबर महिने में गूगल फोर इंडिया इवेंट के दौरान वाईफाई प्लेटफोर्म की शरूआत की थी जिसे गूगल स्टेशन नाम दिया गया था।

साथ ही गूगल ने बताया था की वो भारत में स्मार्टसिटी के लिए गूगल स्टेशन को उपलब्ध कराएगे। इसके लिए सबसे पहले पुणे शहर में यह गूगल स्टेशन शरू होनी की बात सामने आने लगी है। अगर खबर के मुताबिक पुणे में गूगल स्टेशन को लगाया जाएगा तो पुणे पूरी दुनिया का पहला एसा शहर बन जाएगा जहां गूगल स्टेशन कार्यरत हो।

Advertisement

आपको बता दे की गूगल स्टेशन एक वाईफाई और होटस्पोट देने के लिए कार्यक्षम प्लेटफोर्म है। जिससे कोई भी यूजर आसानी से वाईफाई के जरीए इंटरनेट इस्तेमाल कर सकता है। आपको बता दे की गूगल स्टेशन के जरीए मिलने वाले वाईफाई का नेटवर्क बहुत ही तेज होगा। युजर आसानी से तेज इंटरनेट एक्सेस कर सकता है।