भारत में लॉन्च हुई 1 जीबीपीएस वाली नई ब्रॉडबैंड सर्विस
भारत में लॉन्च हुई 1 जीबीपीएस वाली नई ब्रॉडबैंड सर्विस
भारत में लॉन्च हुई 1 जीबीपीएस वाली नई ब्रॉडबैंड सर्विस

एसीटी फाइबरनेट ने भारत में अपनी 1 जीबीपीएस स्पीड वाली नई ब्रॉडबैंड सर्विस लॉन्च कर दी है। इस हाई स्पीड इंटरनेट सर्विस को सबसे पहले हैदराबाद में लॉन्च किया गया है। 5,999 रुपये हर महीने वाले प्लान में यूज़र को 1 टीबी (टेराबाइट) हाई स्पीड डेटा मिलेगा। इसके बाद डेटा की स्पीड कम हो जाएगी। एसीटी फाइबरनेट ने यह भी घोषणा कि कंपनी की योजना 1 जीबीपीएस वाली ब्रॉडबैंड इंटरनेट सर्विस को 10 और भारतीय शहरों में लॉन्च करने की है। भारत में लॉन्च हुई 1 जीबीपीएस वाली नई ब्रॉडबैंड सर्विस।

कंपनी का कहना है कि इसका लक्ष्य स्टार्टअप, रिटेल आउटलेट और इंटरनेट कंपनियां हैं। और दावा है कि नई सर्विस से देश में तकनीकी तौर पर विकास को बढ़ावा मिलेगा। इस स्पीड के साथ, यूज़र चंद सेंकेंड में ही पूरी मूवी डाउनलोड कर सकते हैं। दक्षिण भारत को शुरुआती फोकस रखने के साथ एसीटी (एट्रिया कनवर्जेंस टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड) भारत में ब्रॉडबैंड कैटेगरी में तीसरी सबसे बड़ी नॉन-टेलीकॉम आईएसपी है। करीब 12 लाख ग्राहक बेस वाली इस कंपनी का हेडक्वार्टर बेंगलूरू में है। और यह देश के 11 शहरों में अपनी सुविधाएं देती है।

एसीटी फाइबरनेट के सीईओ बाला मलाडी ने लॉन्च के समय कहा, ”हमारी सरकार और नागरिक डिजिटल इंडिया अभियान की तरफ बढ़ रहे हैं, और हाई स्पीड इंटरनेट हर समय की जरूरत है। 1 जीबीपीएस ब्रॉडबैंड इंटरनेट सर्विस को लॉन्च करने के साथ हमें इस सपने को हक़ीकत में बदलने जैसा गर्व महसूस होता है। हैदराबाद से हमने शुरुआत की है। हमें विश्वास है कि यह सर्विस इंटरनेट को इस्तेमाल करने के तरीको को बड़े स्तर पर बदलेगी। और इससे 2018 तक 2.3 करोड़ से तेलंगानावासियों को इंटरनेट से जोड़ने में सरकार के लक्ष्य को तेजी मिलेगी।”

रिलायंस जियो के भी अपने ब्रॉडबैंड फाइबर नेटवर्क टू द होम (एफटीटीएच) नेटेवर्क को टेस्ट करने की ख़बरें हैं। रिलायंस गीगाफाइबर को पुणे और मुंबई में लॉन्च किया जा रहा है। रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड के एफटीटीएच नेटवर्क से भी 1 जीबीपीएस स्पीड मिलेगी लेकिन फिलहाल इसके कॉमर्शियल लॉन्च के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Advertisement