रीलायंस कोम्युनिकेशन भी देगी सस्ता इंटरनेट, रु.49 के प्लान में मिलेगा 1 जीबी 4जी डेटा
रीलायंस कोम्युनिकेशन भी देगी सस्ता इंटरनेट, रु.49 के प्लान में मिलेगा 1 जीबी 4जी डेटा
रीलायंस कोम्युनिकेशन भी देगी सस्ता इंटरनेट, रु.49 के प्लान में मिलेगा 1 जीबी 4जी डेटा

भारत में टैरीफवोर बढ़ता ही जा रहा है। इसके चलते कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनीयो नें अपने अपने प्लान लोन्च किए थे जिसमें कंपनीया कम से कम कीमत में इंटरनेट और वोईसकोल की सुविधा मुहैया करा रही थी। पर इस दोड में रीलायंस जियो सबसे आगे है, इसके चलते हाल ही में रीलायंस कोम्युनिकेशन ने भी टैरीफवोर में शामिल होने का फैसला ले लिया है। हाल ही में कंपनी ने सिर्फ 49 रुपये में 4जी का प्लान लोन्च किया है।

रीलायंस कोम्युनिकेशन जो की आरकोम के नाम से जानी जाती है। इस कंपनी ने हाल ही में ग्राहको को आकर्षित करने के लिए कुछ नए प्लान लोन्च किए है जो की सिर्फ 49 रुपये में ही लोन्च किए है। इससे तरह के प्लान से कंपनी अब दुसरी सभी टेलीकोम कंपनीयो को टक्कर देना चाहती है। आपको बता दे की हाल ही में जियो को हैप्पी न्यु यर औफर खत्म होने वाला है। इसके साथ ही कंपनी अब कंपनी ग्राहको से चार्ज वसुल करेंगी।

दुसरी कुछ कंपनीया भी अपने अपने प्लान को लेकर तैयार हो गई है। इसके चलते हाल ही में आरकोम ने भी दोड में अपना कदम रख लिया है। आरकोम कंपनी अपने 49 रुपये में प्लान में 1 जीबी 4जी डेटा 28 दिनो की वेधता के साथ दे रही है। जिसमें आरकोम से आरकोम में वोइसकोलिंग को भी मुफ्त किया गया है। इसके साथ ही 149 रुपये के प्लान में कंपनी ने यह सर्विस के साथ 3 जीबी का डेटा देने का फैसला किया है।

दुसरे कुछ प्लान के बारे में बात करें तो कंपनी ने 3जी उपभोक्ता के लिए 99 रुपये वाला प्लान लोन्च किया है जिसमें अनलिमिटेड 3जी की सुविधा दि गई है। साथ ही 2जी अनलिमिटेड के लिए कंपनी ने 49 रुपये का प्लान लोन्च किया है। इस दोनो प्लान के बारे में बात करें तो यह प्लान कुछ ही सर्किलो में लोन्च किए गए है। जिसमें 99 रुपये के अनलिमिटेड 3जी वाले प्लान में कंपनी 20 रुपये का टोकटाइम देती है इसके साथ ही वोईसकोल में 25 पैसा/मिनिट के दर से चार्ज करती है। वहीं 2जी अनलिमिटेड के प्लान में भी कुछ इस तरह की ही सर्विस लोन्च कि गई है। 2जी अनलिमिटेड प्लान में भी कंपनी 20 रुपये का टोकटाइम और 25 पैसा प्रति मिनिट के दर से चार्ज करती है।

Advertisement