वोडाफोन यूजर अब बिना अपने मोबाईल नंबर बताए कर सकेंगे रिचार्ज
वोडाफोन यूजर अब बिना अपने मोबाईल नंबर बताए कर सकेंगे रिचार्ज
वोडाफोन यूजर अब बिना अपने मोबाईल नंबर बताए कर सकेंगे रिचार्ज

वोडाफोन जियो को टक्कर देने के लिए नए नए औफर और तुक्कडम पैश कर रही है, इसके चलते हाल ही में वोडाफोन नें अपने प्राईवेट रिचार्ज की सर्विस को चालु किया है। यह सर्विस के तहत अब कोई भी वोडफोन यूजर बिना अपना नंबर बताए कर सकेंगे रीचार्ज। जो की हर एक यूजर की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए कदम उठाया गया है।

खबर के मुताबिक कंपनी ने अपनी प्राईवेट रिचार्ज नाम की औफर शरू की है जिसमें किसी भी तरह का मोबाईल रीचार्ज करने के लिए अब यूजर को अपना मोबाईल नंबर देने की जरूरत नही पडेगी। बस यूजर को Private लिख कर 12604 नंबर पर मैसेज सेंड करना होगा। इसके प्रत्युत्तर में कंपनी आपको एक ओटीपी नंबर सेंड करेंगी। यह ओटीपी नंबर आप किसी भी मोबाईल रीचार्ज की शोप पर देंगे तो दुकानदार आपके नंबर पर रीचार्ज कर देगा।

आपको बता दे की यह ओटीपी ही आपके मोबाईल नंबर का काम करेंगा। जिससे यदी आप किसी नंबर को भुल जाते है या गलत बता देते है तो आपका रीचार्ज फैल भी हो सकता है। साथ ही यह ओटीपी कोड उसी दिन की आधी रात तक ही वैध रहेगा। इसके बाद यह ओटीपी काम नही करेंगा और आपको रीचार्ज करने के लिए दुसरा ओटीपी कोड जनरेट करना पडेगा। आप इस तरह से कई ओटीपी कोड जनरेट कर सकते है।

आपको बता दे की यह सर्विस अभी तक सिर्फ पश्चिम बंगाल के लिए ही जारी कि गई है। इस सर्विस को दुसरे किसी सर्किल में उपलब्ध नही किया हुआ है। पर खबर है की कंपनी जल्द ही इस सर्विस को सभी सर्किल के लिए उपलब्ध करा देगी। कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताते हुए कहा की इस सर्विस से कोई भी यूजर की प्राईवेसी बनी रहती है, यदी वो अपना मोबाईल नंबर किसी दुकानदार के साथ शेयर नही करना चाहता है तो वो आसानी से इस सर्विस का लाभ लेकर मोबाईल नंबर पर रिचार्ज कर सकता है।

Advertisement