शाओमी ने पेश किया ब्लूटूथ रिमोट कंट्रोल वाला सेल्फी स्टिक ट्राइपॉड
शाओमी ने पेश किया ब्लूटूथ रिमोट कंट्रोल वाला सेल्फी स्टिक ट्राइपॉड
शाओमी ने पेश किया ब्लूटूथ रिमोट कंट्रोल वाला सेल्फी स्टिक ट्राइपॉड

चीन की टेक्नोलॉजी कंपनी शाओमी हर किस्म के प्रोडक्ट बनाती है। कंपनी ने अब तक एलईडी लाइट, प्रेशर कूकर और वाटर प्यूरिफायर जैसे प्रोडक्ट में हाथ आज़माए हैं। चीनी कंपनी ने पिछले साल सेल्फी स्टिक को भी लॉन्च किया था। इस बीच मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस से ठीक पहले शाओमी ने एक तरह से अपने सेल्फी स्टिक का अपग्रेड पेश किया है। इसे सेल्फी के अलावा भी कई तरह के काम के लिए इस्तेमाल में लाया जा सकेगा। शाओमी ने पेश किया ब्लूटूथ रिमोट कंट्रोल वाला सेल्फी स्टिक ट्राइपॉड।

इस टू-इन-वन डिवाइस को वीबो पर पेश किया गया है। इस प्रोडक्ट को खरीदने के बाद आपको शूटिंग के लिए अलग से ट्राइपॉड ले जाने की टेंशन नहीं होगी। इसके अलावा यूज़र दूर से सेल्फी भी ले सकेंगे। इसके साथ एक ब्लूटूथ रिमोट कंट्रोल भी दिया गया है जिसका इस्तेमाल यूज़र दूर से सेल्फी लेने के लिए भी कर सकते हैं। शाओमी मी सेल्फी स्टिक ट्राइपॉड को सफेद और ब्लैक कलर में पेश किया गया है। इसे मोड़कर आप स्टिक बना सकते हैं और इसका वज़न 155 ग्राम है।

ब्लूटूथ से लैस मी सेल्फी स्टिक ट्राइपॉड एंड्रॉयड 4.3 या उसके बाद के वर्ज़न और आईओएस 5.0 या उसके बाद के वर्ज़न के साथ काम करेगा। माउंट 360 डिग्री घूम सकता है। ट्राइपॉड को एल्यूमीनियम एलॉय से बनाया गया है।

यह एंटी-स्किड डिज़ाइन के साथ आता है, ताकि स्टिक हाथों से आसानी से ना फिसले। लेकिन यह इतना हलका है कि आप इससे हवादार इलाकों में बहुत उम्मीदें नहीं रख सकते। मी सेल्फी स्टिक ट्राइपॉड घर में इस्तेमाल करने के लिए बेहतरीन है।

Advertisement

शाओमी सेल्फी स्टिक ट्राइपॉड को अभी चीन में लॉन्च किया गया है। यह कंपनी की ई-कॉमर्स साइट मी डॉट कॉम 89 चीनी युआन (करीब 900 रुपये) में उपलब्ध है।