सैमसंग की पे सर्विस भारत में हुई लोन्च, जानिए कैसे करें इस्तेमाल
सैमसंग की पे सर्विस भारत में हुई लोन्च, जानिए कैसे करें इस्तेमाल
सैमसंग की पे सर्विस भारत में हुई लोन्च, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

सैमसंग कंपनी ने कई समय पहले ही अपनी पे सर्विस को भारत में लोन्च करने की बात की थी। इसके चलते हाल ही में कंपनी ने अपनी पे सर्विस को चालु कर दिया है। जिससे अब सैमसंग स्मार्टफोन यूजर आसानी से इस पे सर्विस का इस्तेमाल करते हुए पेमेन्ट कर सकता है। आपको बता दे की सेमसंग की यह पे सर्विस भारत से पहले ही 13 देशो लोन्च की गई थी जिनमें ओस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, रशिया, मलेशिया, प्यूर्टो रिको, सिंगापुर, साउथ करिया, स्पेन, थाइलैंड और यूनाइटेड स्टेट शामिल हैं।

भारत में सैमसंग की पे सर्विस को कुछ अलग तरीके से लोन्च किया है। यह सर्विस भारत में पेटीएम के सहयोग से शुरु की गई है। जिससे इस सैमसंग पे सर्विस को अब पेटीएम के साथ भी इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी ने इस पे सर्विस के साथ कई बैंको से समझोता कर लिया है जिससे अब कई बैंको के मास्टेरो कार्ड, डेबिटकार्ड या विजा कार्ड के साथ सैमसंग पे सर्विस को इस्तेमाल किया जा सकता है। इस बैंको में एक्सिस, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई, एसबीआई और स्टैंडर्ड चार्टड बैंक शामिल हैं।

सैमसंग पे सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको सैमसंग पे की ओफिशियल वेबसाईट पर जाना होगा। इसके बाद आपको एक Early Access Program पर क्लिक करके साइन अप करना होगा। जिसमें आपको एक इमेल आईडी देना होगा। यह इमेल आईडी से आप फिंगरप्रिंट या पासवर्ड को सिक्योरीटी के तौर पर चुन सकते है।

आपको बता दे की सैमसंग पे सर्विस कुछ स्मार्टफोन में शामिल कर दिया गया है। जिसमें हाल ही में लोन्च हुए स्मार्टफोन गैलेक्सी ए5 और गैलेक्सी ए7, इसके अलावा गैलेक्सी एस7, एस7 एज, गैलेक्सी नोट 5 और गैलेक्सी एस6 एज+ स्मार्टफोन शामिल है। इसके अलावा जिस स्मार्टफोन में एनएफसी का सपोर्ट दिया गया है उसमें सैमसंग पै सर्विस अच्छे से काम करता है।

Advertisement